महिला की मौत के बाद जागा स्वास्थ्य विभाग, 6 हास्पिटल सील

सीएमओ के निर्देश पर जानसठ में चला वृहद चेकिंग अभियान, एसीएमओ ने टीम के साथ किया अस्पतालों का निरीक्षण

Update: 2024-09-30 11:57 GMT

मुजफ्फरनगर। जनपद के चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. महावीर सिंह फौजदार के निर्देशन में सोमवार को जानसठ ब्लाक में वृहद स्तर पर अस्पतालों की चेकिंग के लिए अभियान चलाया गया, जिसके अंतर्गत जानसठ के 6 अस्पतालों को नोटिस देकर सील किया गया।


सीएमओ डॉ. महावीर सिंह फौजदार के निर्देश पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विपिन कुमार के द्वारा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी जानसठ डा. अजय कुमार एवं अन्य टीम के साथ जानसठ में हास्पिटलों का निरीक्षण किया गया तथा जहां पर कमी मिली उनके खिलाफ कार्रवाई की गई। अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. विपिन कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को जानसठ के भारत हास्पिटल में एक महिला की मृत्यु की खबर का संज्ञान लेते हुए सोमवार को भारत हास्पिटल का निरीक्षण किया गया, जहां पर पंजीकृत चिकित्सक उपस्थित नहीं मिले तथा अन्य खामियां भी पाई गई।


जिसके लिए भारत हास्पिटल को सील कर दिया गया उन्होंने बताया कि जानसठ के ही अन्य अस्पतालों आशीर्वाद हास्पिटल, कमल हास्पिटल, मदर इंडिया हास्पिटल, ग्लोबल हास्पिटल एवं आदर्श हास्पिटल का भी निरीक्षण उनके द्वारा टीम के साथ किया गया, जहां पर रजिस्टर्ड चिकित्सक नहीं मिले तथा अन्य कमियां पाये जाने पर इन सभी हास्पिटलों को नोटिस देकर सील किया गया है तथा उनसे तीन दिन में स्पष्टीकरण मांगा गया है।

Similar News