उत्तर प्रदेश में 11 न्यायिक अधिकारी बनेंगे इलाहाबाद हाईकोर्ट के जज

काॅलेजियम ने 4 फरवरी को मोहम्मद असलम, अनिल कुमार गुप्ता, अनिल कुमार ओझा, साधना रानी (ठाकुर), ओम प्रकाश त्रिपाठी, नवीन श्रीवास्तव, उमेश चंद्र शर्मा, सैयद आफताब हुसैन रिजवी, अजय त्यागी, सैयद वाज मियां और अजय कुमार श्रीवास्तव-1 को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जज बनाने की सिफारिश को हरी झंडी दे दी।

Update: 2021-02-06 09:51 GMT

प्रयागराज। उच्चतम न्यायालय ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के 11 न्यायिक अधिकारियों के जज बनने का रास्ता साफ कर दिया है। बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में कुल 64 जजों के पद खाली थे। अब इन नियुक्तियों के बाद खाली पदों की संख्या 53 रह जाएगी। सुप्रीम कोर्ट काॅलेजियम ने जजों की नियुक्ति पर शुक्रवार शाम को यह ऐलान किया।

सुप्रीम कोर्ट काॅलेजियम ने 11 न्यायिक अधिकारियों को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जज नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट काॅलेजियम ने 4 फरवरी को मोहम्मद असलम, अनिल कुमार गुप्ता, अनिल कुमार ओझा, साधना रानी (ठाकुर), ओम प्रकाश त्रिपाठी, नवीन श्रीवास्तव, उमेश चंद्र शर्मा, सैयद आफताब हुसैन रिजवी, अजय त्यागी, सैयद वाज मियां और अजय कुमार श्रीवास्तव-1 को इलाहाबाद हाईकोर्ट में जज बनाने की सिफारिश को हरी झंडी दे दी। गौरतलब है कि इलाहाबाद हाई कोर्ट में कुल 64 जजों के पद खाली थे। अब इन नियुक्तियों के बाद खाली पदों की संख्या 53 रह जाएगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट में कुल 160 जजों की जगह है। लेकिन पिछले एक साल से वहां सिर्फ 96 ही जज मौजूद थे।

Similar News