undefined

नई दिल्ली......75वे स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

आईबी ने 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली में लश्कर.ए.तैयबा (LeT) जैश.ए.मोहम्मद (JeM) और अन्य कट्टरपंथी समूहों की ओर से आतंकी हमले के लिए अलर्ट जारी किया हैा

नई दिल्ली......75वे स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
X
नई दिल्ली। इस समय देश मे 75वे स्वतंत्रता दिवस को धूमधाम से मनाने को लेकर तैयारिया चल रही है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी देशवासियो से अपने घर और सोशल मिडिया पर तिरंगा लगाने को आग्रह किया है। इसी बीच 15 अगस्त से पहले देश की सुरक्षा एजेसियो ने आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी करते हुए सुरक्षाकर्मीयो को चोंकन्ना रहकर देश की राजधानी दिल्ली मे होने वाली हर गतिविधियो पर बारीकी से नजर रखने के लिए कहा है। आईबी की 10 पन्नों की रिपोर्ट में कहा गया है कि दिल्ली को लश्कर, जैश और अन्य कट्टरपंथी समूहों से खतरा हैै। आईबी की ओर से दिल्ली पुलिस को स्वतंत्रता दिवस से पहले लाल किले में एंट्री के लिए सख्त नियम लागू करने का निर्देश भी दिया गया है। आईबी ने अपनी इस रिपोर्ट में जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर हमले और उदयपुर और अमरावती जैसी घटनाओं का उल्लेख भी किया है।


भारत के खुफिया विभाग ने इस तरह की चेतावनी देते कहा है कि, राजधानी में भी नई दिल्ली और उत्तरी दिल्ली जिलों पर विशेष नजर रखी जाए। यहां उल्लेखनीय है कि दिल्ली के उत्तरी जिले में चांदनी चौक, लाल किला मौजूद हैं। जबकि नई दिल्ली जिले से तो कहिए देश की हुकूमत ही चलती है। मतलब इसी जिले में कनाट प्लेस जैसी भीड़भाड़ वाली जगह अगर मौजूद है। तो संसद, प्रधानमंत्री कार्यालय-आवास, राष्ट्रपति भवन और देश के अधिकांश केंद्रीय मंत्रालय नई दिल्ली जिले में ही मौजूद हैं।


उधर भारतीय खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के बाद दिल्ली ट्रैफिक पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है। अमूमन ट्रैफिक पुलिस की नजर यातायात प्रबंधन पर ही होती है। चूंकि आईबी का इनपुट नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इसलिए थाने-चौकी की पुलिस, बीट अफसरों के अलावा ट्रैफिक पुलिस को भी अलर्ट रहने को कहा गया है। ट्रैफिक पुलिस को विशेषकर यह हिदायत दी गई है कि वह, सड़क किनारे लावारिस या लंबे समय से खड़े वाहनों पर ध्यान रखेगी।


Next Story