undefined

सपा के राष्ट्रीय सचिव पूर्व मंत्री राजकुमार यादव ने पीरान कलियर में चढ़ाई चादर

सपा और कांग्रेस नेताओं ने साबिर पाक की दरगाह पर पहुंुचकर देश में अमन और भाईचारे के लिए की दुआ

सपा के राष्ट्रीय सचिव पूर्व मंत्री राजकुमार यादव ने पीरान कलियर में चढ़ाई चादर
X

मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व मंत्री राजकुमार यादव ने सोमवार को कलियर पहुंचकर साबिर पाक की दरगाह पर चादर चढ़ाते हुए हिन्दुस्तान में अमन और भाईचारे की दुआ की। इस दौरान उन्होंने सालाना उर्स में पीरान कलियर आने वाले देश और विदेश के अकीदतमंदों का स्वागत करते हुए दरगाह के जिम्मेदारों से भी मुलाकात की।

कलियर स्थित मियां साबिर अली की दरगाह पर इस समय मेला लगा हुआ है। पीरान कलियर का इस साल 756वां उर्स मनाया जा रहा है। चार सितम्बर को इसका आगाज किया गया था। इस दौरान देश और विदेशों से भी अकीदतमंदों की भारी भीड़ यहां पर पहुंच रही है। सोमवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का संदेश लेकर हिन्दुस्तान में अमन की दुआ करने के लिए सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व मंत्री राजकुमार यादव भी कलियर पहुंचे। उनके साथ मुफ्ती जुल्फिकार भी मौजूद रहे। कलियर पहुंचने पर पूर्व गृह राज्यमंत्री सईदुज्जमा ने सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व मंत्री राजकुमार यादव, मुफ्ती जुल्फिकार और उनके साथ आये अन्य लोगों का पूर्व सांसद सईद मुर्तजा की खानकाह पर स्वागत और सत्कार किया।


इसके बाद राजकुमार यादव चादर लेकर सभी साबिर मियां के दरगाह पर पहुंचे और सभी ने मिलकर चादर चढ़ाने की रस्म को अदा करने के साथ ही हिन्दुस्तान की तरक्की, यहां पर अमन और आपसी भाईचारे की मजबूती के लिए दुआ की। सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व मंत्री राजकुमार यादव ने बताया कि आज पैगम्बर इस्लाम हजरत मौहम्मद सअव का भी जन्म दिवस है और इस पाक दिन सपा व कांग्रेस के नेताओं ने कलियर शरीफ में देश की तरक्की की मन्नत के साथ चादर चढ़ाई। बताया कि यह उर्स 21 सितम्बर तक चलेगा। इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व मंत्री सईदुज्जमा, सपा के राष्ट्रीय सचिव एवं पूर्व मंत्री राजकुमार यादव, मुफ्ती जुल्फिकार, कांग्रेस नेता सलमान सईद, पीर खुशहाल के गद्दीनशीं सूफी जव्वाद मियां सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे।

Next Story