undefined

17 सितम्बर का दिन देश के लिए बेरोजगार दिवसः नरेश टिकैत

सिसौली के किसान भवन में भाकियू की मासिक पंचायत में पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर किया गया कटाक्ष

17 सितम्बर का दिन देश के लिए बेरोजगार दिवसः नरेश टिकैत
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन की मासिक पंचायत के दौरान 17 सितम्बर के दिन को देश के लिए बेरोजगार दिवस बताते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिवस पर कटाक्ष किया गया। यूनियन के अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत ने भाजपा के शासन को बदतमीज सरकार बताते हुए कहा कि हर स्थान पर किसानों और आम जनता का उत्पीड़न किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने पूर्व मंत्री डॉ. संजीव बालियान के यूपी विभाजन को समय की अवश्यकता बताते हुए कहा कि हम उनके इस मत पर पूर्ण समर्थन व्यक्त करते हैं। यूपी के चार हिस्से होने चाहिए। अब यहां पर एक प्रदेश होने के कारण काम नहीं चल रहा है। छोटे राज्य बनेंगे तो विकसित होेंगे।


सिसौली के किसान भवन में मंगलवार को भाकियू की मासिक पंचायत का आयोजन किया गया। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का भी जन्म दिवस पूरे देश में मनाया गया। इस दौरान पंचायत को सम्बोधित करते हुए यूनियन के अध्यक्ष चौ. नरेश टिकैत ने कहा कि 17 सितम्बर के इस दिन को देश के लिए बेरोजगार दिवस घोषित करना चाहिए। आज देश का युवा रोजगार न मिलने के कारण बहुत परेशान है। उन्होंने भाजपा के शासन को बदतमीज सरकार की संज्ञा देते हुए कहा कि आज ऐसा कोई स्थान या विभाग नहीं है, जहां पर किसानों और आम जनता का उत्पीड़न नहीं किया जा रहा हो। थानों में चले जाओ तो पूरी अफसरशाही नजर आती है। तहसीलों में भ्रष्टाचार चरम पर है।


उन्होंने पूर्व सांसद और मंत्री रहे डॉ. संजीव बालियान के द्वारा यूपी के विभाजन की वकालत करने पर कहा कि हम उनकी मांग का पूर्ण समर्थन करते हैं। आज यूपी का विभाजन समय की आवश्यकता है। यूपी के चार हिस्से करने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि छोटे राज्य होंगे तो यहां खुशहाली और बढ़ेगी और ये विकसित होंगे। उन्होंने भाज्जू कट के मामले को भी मासिक पंचायत में उठाते हुए सरकार को खुली चेतावनी दी कि भाज्जू गांव के पास कट नहीं दिया गया तो यह हाईवे नहीं बनने दिया जायेगा, सरकार हाईवे बनायेगी तो हमारी छाती पर बनाना होगा। किसानों के हितों से कोई ीाी समझौता नहीं किया जायेगा।

Next Story