undefined

MUZAFFARNAGAR-लव, लैंड और थूक जिहाद के बाद अब मेहंदी जिहाद का मचा शोर

हिन्दूवादी संगठनों के कार्यकर्ताओं ने जिहादियों के खिलाफ चलाई नई मुहिम, अपना त्यौहार-अपनों को रोजगार का दिया नारा, त्यौहारों के लिए शहर में 13 स्थानों पर हिन्दूवादी संगठनों द्वारा बनाये गये मेहंदी केन्द्र

MUZAFFARNAGAR-लव, लैंड और थूक जिहाद के बाद अब मेहंदी जिहाद का मचा शोर
X

मुजफ्फरनगर। नवरात्र और दशहरा निपटने के साथ ही त्यौहारों के सीजन ने जोर पकड़ लिया है। बाजार गुलजार हो रहे हैं और घरों में साफ सफाई के साथ ही खरीददारी का दौर भी शुरू हो चुका है। ऐसे में करवा चौथ से पहले हिन्दूवादी संगठनों के द्वारा एक खास पहल करते हुए अपना त्यौहार, अपनों को रोजगार का नारा देकर समाज के लोगों में पम्पलेट के सहारे जागरुकता लाने के लिए संदेश घर घर पहुंचाने का अभियान चलाया है। जो पम्पलेट बांटे गये हैं, इसमें स्पष्ट किया गया है कि जिहादियों पर प्रहार करने के लिए हिन्दू समाज के लोग हमेशा ही उनसे सामान खरीदें, जिनके आराध्य प्रभु श्रीराम हों। ऐसे में करवा चौथ के साथ ही सभी त्यौहारों के अवसर पर मेहंदी केवल हिन्दू बहनों से ही लगवाने की अपील भी की गई है। इसके लिए हिन्दूवादी संगठनों के द्वारा शहर क्षेत्र में 13 स्थानों पर दो दिवसीय विशेष मेहंदी कैम्प का आयोजन करते हुए इनमें मेहंदी लगाने वाली बहनों से अपना आधार कार्ड साथ लाने की अपील भी की गई है। ये पम्पलेट लोगों के बीच खासी चर्चा का विषय बने हुए हैं।

बता दें कि पिछले दिनों हिन्दूवादी संगठनों के द्वारा लव, लैंड और थूक जिहाद को लेकर खासा शोरगुल मचाया गया। ऐसे में स्वच्छ खानपान की व्यवस्था करने के लिए अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा लाये जाने वाले अध्यादेश और इसमें खानपान में गन्दगी फैलाने वालों को दस साल की सजा का प्रावधान करने की खबरें लोगों की जुबां पर हैं, तो इसके साथ ही हिन्दूवादी संगठनों ने लव, लैंड और थूक जिहाद के बाद अब मेहंदी जिहाद का शोर मचाने का काम किया है। विश्व हिन्दू परिषद्, बजरंग दल और राष्ट्र सेविका समिति की ओर से शहर में सम्पन्न हुई रामलीलाओं में पम्पलेट बांटे गये। इसके साथ ही हिन्दू बाहुल्य क्षेत्रों में भी कार्यकर्ताओं के सहारे ये पम्पलेट घर-घर पहुंचाने का काम किया गया है। इसमें स्वावलंबी, स्वाभिमानी, सशक्त और सुरक्षित हिंदू का अपना उद्देश्य जाहिर करते हुए जिहादियों के खिलाफ मुहिम पर जोर देते हुए हिन्दू समाज से आह्वान किया गया है कि अपना त्यौहार, अपनों को रोजगार का लक्ष्य तय करते हुए केवल उनसे ही सामान खरीदा जाये, जो भगवान श्रीराम में आस्था रखते हों। करवा चौथ के साथ ही सभी त्यौहारों के अवसरों पर हिन्दू समाज की महिलाओं से केवल हिन्दू बहनों से ही मेहंदी लगवाने की भी अपील की गई है। इसके लिए व्यवस्था बनाते हुए विहिप, बजरंग दल और राष्ट्र सेविका समिति ने 20 अक्टूबर को आ रहे करवा चौथ के पर्व को लेकर हिन्दू महिलाओं के मेहंदी लगवाने के लिए विशेष कैम्पों का आयोजन किया है।



विश्व हिन्दू परिषद् के प्रान्त सह गौ रक्षा प्रमुख ललित माहेश्वरी ने बताया कि त्यौहारों पर मेहंदी लगाने के लिए दूसरे समुदाय विशेष के युवकों के शामिल रहने से विपरीत परिस्थितियों के कई मामले सामने आये हैं। इस मेहंदी जिहाद के सहारे ही लव जिहाद की मुहिम को अंजाम दिया जा रहा है और करवा चौथ या दूसरे त्यौहारों पर मेहंदी लगाने के नाम पर नाम बदलकर कुछ दूसरे विशेष समुदाय के युवक हिन्दू समाज की बहू-बेटियों का बरगलाने का काम करते हैं। लव जिहाद पनपने की ऐसी संभावनाओं को ही खत्म करने के उद्देश्य से हमने करवा चौथ के अवसर पर विशेष मेहंदी कैम्प आयोजित करने का निर्णय लिया है। बताया कि 18 और 19 अक्टूबर को शहर के गोल मार्किट शिव चौक, बड़ी धर्मशाला नई मंडी, श्री आदर्श रामलीला भवन पटेलनगर, श्री श्यामा श्याम मंदिर गांधीनगर, भारत माता नर्सिंग होम पचैण्डा रोड, लक्ष्मी नारायण मंदिर गांधी कालोनी, प्राइमरी विद्यालय चुंगी नम्बर दो, साकेत कालोनी, आर्य समाज मन्दिर डीएवी कॉलेज, नुमाइश कैम्प सहित कुल 13 स्थानों पर विशेष मेहंदी कैम्प का आयोजन किया गया है। इन कैम्पों में व्यवस्था बनाने के लिए बुधवार को भागवंती सरस्वती विद्या मन्दिर इंटर कॉलेज में सभी 13 कैम्प प्रभारियों और संगठनों के पदाधिकारियों के साथ मीटिंग की गई। 18 अक्टूबर को दोपहर साढ़े 12 बजे इन कैम्पों का शुभारंभ होगा। बड़ी धर्मशाला और शिव चौक कैम्प का उद्घाटन मुख्य अतिथियों के द्वारा किया जायेगा। ललित माहेश्वरी ने कहा कि समाज को इसके लिए जागरुक किया गया है। कार्यकर्ताओं ने घर घर जाकर मेहंदी जिहाद के खिलाफ प्रचार किया और हिन्दू बहनों से ही मेहंदी लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। कैम्पों में जो भी बहन मेहंदी लगाने के लिए सेवा प्रदान करने आयेंगी, उनको आधार कार्ड लाना भी अनिवार्य किया गया है।

Next Story