undefined

मुजफ्फरनगर में जुटेंगे अंतराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी

शनिवार से सर्विसेज क्लब में शुरू हो रहा डा. सुरेंद्र प्रकाश मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट

मुजफ्फरनगर में जुटेंगे अंतराष्ट्रीय टेनिस खिलाड़ी
X

मुजफ्फरनगर। जिले में एक बार फिर से टेनिस की धूम मचने को तैयार है। सर्विसेज क्लब के विश्व प्रसिद्ध ग्रास कोर्ट पर शनिवार से डा. सुरेंद्र प्रकाश मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स 400 पाइंट टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है। इस शुभारंभ मुख्य अतिथि जिलाधिकारी उमेश मिश्रा शनिवार सुबह दस बजे करेंगे। डेढ़ लाख रूपये प्राइस मनी वाला यह टूर्नामेंट इस बार सात दिनों तक आयोजित किया जायेगा, इससे पहले पांच दिनों तक इसका आयोजन होता था। इसमें भारत के विभिन्न हिस्सों के साथ जापान, फ्रांस और इजराइल के साथ ही कई मुस्लिम देशों के खिलाड़ी भी प्रतिभाग कर रहे हैं।

सर्विसेज क्लब के प्रांगण में डा. सुरेंद्र प्रकाश मेमोरियल अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स 400 पाइंट टेनिस टूर्नामेंट के संबंध में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया, जहां अमित प्रकाश टूर्नामेंट डायरेक्टर, विजय वर्मा टूर्नामेंट सचिव, डा देवेंद्र मलिक, डा. मनोज काबरा, डा. जे एस तोमर अध्यक्ष रिसेप्शन समिति मौजूद रहे। अमित प्रकाश व विजय वर्मा ने बताया कि यह दसवां अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट का आयोजन मुजफ्फरनगर में किया जा रहा है, जिसमें लगभग 180 खिलाड़ी भाग लेंगे, जिसमें लगभग 160 पुरुष खिलाड़ी व 20 महिला खिलाड़ी हैं, टूर्नामेंट में जापान, फ्रांस, यूएई, इजरायल आदि देश से भी खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर के टेनिस ग्रास कोर्ट पूरे हिंदुस्तान में बहुत मशहूर हैं, भारतवर्ष में कुल चार या पांच जगह ही ऐसी हैं, जहां पर इस स्तर के ग्रास कोर्ट मेंटेन किया जा रहे हैं, उसमें से मुजफ्फरनगर का नाम शामिल होना हमारे लिए बहुत गौरव की बात है। इस टूर्नामेंट में टूर्नामेंट कमेटी ने सभी खिलाड़ियों को सुबह का नाश्ता, लंच और शाम की चाय के साथ ही साथ 150000 रुपए प्राइस मनी व सभी खिलाड़ियों को ट्राफी देने का भी निर्णय लिया। इस टूर्नामेंट को आयोजित करने का मुख्य कारण यह है कि शहर के युवा टेनिस के प्रति जागरूक हांे और इस खेल को अपनाकर अपना उज्जवल भविष्य बनाएं और स्टडी यह भी बताती है कि टेनिस ही एक ऐसा खेल है जो की विश्व में सबसे फेमस है और स्वास्थ्य के हिसाब से भी 90 साल तक के लोग इस खेल को आराम से खेल सकते हैं।

Next Story