undefined

MUZAFFARNAGAR-मुख्य प्रबंधक की बेइज्जती पर पीएनबी में हड़ताल

शामली और मुजफ्फरनगर की 85 ब्रांच के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सर्किल कार्यालय पर पहुंचकर दिया धरना, पीएनबी के जोनल हैड मेरठ के खिलाफ पनपा आक्रोश, शीर्ष नेतृत्व से जोनल हैड को हटाये जाने की मांग

MUZAFFARNAGAR-मुख्य प्रबंधक की बेइज्जती पर पीएनबी में हड़ताल
X

मुजफ्फरनगर। पंजाब नैशनल बैंक के मंडल कार्यालय के मुख्य प्रबंधक और दूसरे अधिकारियों को जातिगत आधार पर बेइज्जत करने के मामले में बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों में बुधवार को गहरा आक्रोश पनपा नजर आया। जनपद शामली और मुजफ्फरनगर में पंजाब नैशनल बैंक की संचालित करीब 85 शाखाओं में कार्यरत बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों ने सवेरे कामबंद हड़ताल पर जाकर इस मामले में मंडल कार्यालय पर पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने एकजुटता के साथ जोनल हैड को हटाये जाने की मांग करते हुए कहा कि जब तक मामले में कार्यवाही नहीं होगी आंदोलन किया जायेगा।

बुधवार को सरकूलर रोड स्थित पंजाब नैशनल बैंक मंडल कार्यालय पर आल इन्डिया पंजाब नैशनल बैंक ओफिसर्स एशोसिएशन ;एआईपीएनबीओएद्ध व पंजाब नैशनल बैंक एस.सी.एस.टी वैलफेयर एशोसिएशन के आह्नान पर पंजाब नैशनल बैंक जनपद मुजफ्फरनगर व शामली जिले के समस्त शाखाओं के अधिकारियों और कर्मचारियों ने धरना प्रर्दशन किया। बैंक अधिकारियों ने बताया कि आज इस कामबंद हड़ताल और प्रदर्शन का मुख्य कारण पंजाब नैशनल बैंक के अंचल प्रबंधक मेरठ बलबीर सिंह के द्वारा बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों और कर्मचारी को लगातार प्रताड़ित किये जाने तथा जातिगत आधार पर उनको समय समय पर अपमानित करना है। पंजाब नैशनल बैंक एस.सी.एस.टी वैलफेयर एशोसिएशन के अध्यक्ष विपिन कुमार मौर्य ने बताया कि मंगलवार को मीटिंग के लिए मंडल कार्यालय के मुख्य प्रबंधक जिमी टिर्की व शाखा प्रबंधक कोर्ट रोड इंद्रजीत सिंह को अंचल प्रबंधक बलबीर सिंह द्वारा अपने कार्यालय मेरठ मे बुलाया गया था।


इन दोनों अधिकारियों को जानबूझकर करीब छह-सात घंटे तक स्टूल पर कार्यलय के बाहर बैठाये रखा गया और उसके बाद जातिगत आधार पर इनके साथ अपशब्दों का प्रयोग कर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया, जिससे मंडल कार्यालय मुजफ्फरनगर और पंजाब नैशनल बैंक के समस्त शाखा अधिकारियों व कर्मचारियो को धरने पर आने को विवश होना पड़ा। उन्होंने बताया कि इस मामले में पीएनबी के शीर्ष नेतृत्व को भी अंचल प्रबंधक बलबीर सिंह के आचरण और उनके द्वारा मुख्य प्रबंधक मंडल कार्यालय के साथ जातिगत आधार पर किये गये दुर्व्यवहार को लेकर अवगत करा दिया गया है। उनके खिलाफ कार्यवाही का आश्वासन मिला है, यदि कार्यवाही नहीं की जाती है तो बड़ा आंदोलन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सम्मान के समझौते पर कार्य नहीं किया जायेगा। विपिन मौर्य ने बताया कि कर्मचारियों के साथ रणनीति बनाकर आगे आंदोलन किया जायेगा। आज मंडल कार्यालय के अधीन आने वाले जनपद शामली और मुजफ्फरनगर की समस्त करीब 85 पीएनबी शाखाओं में कामकाज बंद रखा गया। उन्होंने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों के द्वारा एकजुटता दिखाते हुए प्रदर्शन में शामिल होने पर आभार जताया गया।

Next Story