undefined

धन दोगुना करने का झांसा देकर 14 लाख ठगे

मुजफ्फरनगर पुलिस लगातार ठगी और फ्राड करने वालों के खिलाफ अंकुश लगाने का कार्य कर रही है। आज सिखेडा पुलिस ने दो ऐसे ठगों को जेल पहुंचाया, जिन्होंने 40 से अधिक लोगों से 14 लाख रुपये की ठगी की।

धन दोगुना करने का झांसा देकर 14 लाख ठगे
X

मुजफ्फरनगर। कम समय में ही धन को दोगुना करने की बात कहकर लोगों का पैसा निवेश कराने वाले दो ठगों को करीब 14 लाख रुपये की ठगी के आरोप में पुलिस ने आज गजरौला से गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रवीण कुमार नाम के युवक की मुलाकात कुछ दिन पूर्व पंचम पुत्र बाबूराम निवासी संजय नगर सिविल लाइन मेरठ व संजीव पुत्र राकेश निवासी सराय जट अमरोहा से हुई थी। इन दोनों ने प्रवीण को कहा कि उनकी एक कम्पनी है जिसका नाम एसजीबी ग्रुप इंफ्राटेक एण्ड लिमिटेड और यं कंपनी एसजीबी म्युचुअल बेनेफिट निधि लिमिटेड नाम से चल रही हैं।

दोनों ठगों ने बताया कि कम्पनी भारत सरकार व आर बी आई के नियमानुसार पंजीकृत है, आर डी व एफ डी के रूप से लोगों का रुपया कम समय मे डबल कर देते हैं और पैसौं का बान्ड व रसीद ग्राहक को देते हैं, वही इन्होंने अपनी कम्पनी मंे पैसों का निवेश करने के लिये लोगों को प्रेरित किया। प्रवीण नाम के पीड़ित युवक को रजिस्ट्रेशन प्रपत्र भी दिखाए। प्रवीण ने इन लोगों पर विस्वास करके अपने जान पहचान के 40 से 42 लोगों का पैसा भी इनकी कम्पनी मे निवेश करा दिया। उसके बाद इन सभी लोगो की आरडी व एफडी का समय पूरा हो गया। पीड़ित युवक ने अपना व जान पहचान के 40 से अधिक लोगों का करीब 14 लाख रूपया वापस करने के लिये कहा तो दोनों आरोपियों ने टाल मटोल शुरू कर दी।

आरोप है कि ये दोनों ठग काफी समय से झूठा वादा करते चले आ रहे थे। वही 2 वर्ष से अधिक हो जाने के बाद जिन लोगांे का पैसा प्रवीण ने जमा कराया, वह सभी प्रवीण पर पैसे दिलाने का दबाव बनाने लगे। प्रवीण ने इन दोनों के खिलाफ थाने मंे तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की। इसके बाद मामले में जांच पड़ताल में जुटी सिखेड़ा पुलिस ने दोनांे के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आज दोनों ठगांे को गजरौला से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Next Story