undefined

दर्जनो चेन लूट में शामिल 5 बदमाश दबोचे

लूटी गई नकदी, कार, स्कूटी व नकली राडो की घडियां बरामद

दर्जनो चेन लूट में शामिल 5 बदमाश दबोचे
X

मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने विभिन्न जनपदों में चैन स्नेचिंग व अन्य वारदातों को करने वाले गिरोह के 5 सदस्यों को लूटी गयी नकदी, कार, स्कूटी व अन्य सामान सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता में पत्रकारों को जानकारी देते हुए एसपी सिटी ने बताया कि लक्ष्मण विहार निवासी आलोक मित्तल टहलने के लिए गुड मंडी जा रहे थे। बालाजी चैक के निकट स्कूटी पर आये दो बदमाशों ने उनसे सोने की चैन लूट ली थी और फरार हो गये थे। आलोक मित्तल ने इस संबंध में नई मंडी थाने पर अज्ञात बदमाशों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज करायी थी। नई मंडी पुलिस घटना के खुलासे के लिए प्रयासरत थी। नई मंडी थाना प्रभारी पंकज पंथ के निर्देशन में पुलिस ने एटूजेड रोड से 5 बदमाशों को दबोच लिया लिया, जिनके पास से 80000 रुपये नगद, एक कार, एक स्कूटी व नकली राडो की घड़ियां बरामद हुईं। एसपीसिटी ने बताया कि यह गिरोह प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलावा बरेली, मुजफ्फरनगर व अन्य जनपदों में सक्रिय है और वहां चैन लूट सहित अन्य वारदातों को अंजाम दे चुका है।

लखनऊ व बरेली पुलिस ने भी यहां पहुंचकर पकड़े गये बदमाशों से पूछताछ की। एसपी सिटीं ने बताया कि पकड़े गए बदमाश इकराम पुत्र असगर अल्वी निवासी मेरठ, तुषार पुत्र मारुति निवासी सतारा, महाराष्ट्र हाल निवासी मेरठ, बब्बू उर्फ बाबू मलिक पुत्र इकराम मलिक निवासी मेरठ, वैभव उर्फ सुभाष पुत्र पोपट निवासी सांगली महाराष्ट्र हाल निवासी मेरठ व साजिद पुत्र सलीम निवासी मेरठ हैं। एसएसपी ने बताया कि यह गिरोह स्कूटी एवं कार अपने पास रखते हैं दो बदमाश स्कूटी से घटना करते हैं तथा कार को कुछ दूरी पर तीसरा बदमाश ले कर रखता है। घटना करने के बाद कार में माल छुपा देते हैं। इस गैंग द्वारा बुजुर्ग लोगों को सुबह की सैर करते हुए तथा दिन में बाजारों में निशाना बनाया जाता है।

गिरोह के लोग बुजुर्ग व्यक्ति के पास जाकर रामराम करते हुए उनका आशीर्वाद बताते हुए घड़ी देते हैं तथा चेन व अंगूठी का साईंज लेने के बहाने निकलवा लेते हैं, जो प्यार से नहीं देता उन लोगों को लूट लेते हैं। इस गैंग के पास नकली राडो कंपनी की कई घड़ियां होती हैं इन बदमाशों के द्वारा इन घड़ियों की कीमत लगभग 2 लाख रुपये बताई जाती है और बुजुर्गों को लालच दिया जाता है कि अपनी अंगूठी दे दो और 2 लाख वाली घड़ी ले लो। इस गैंग ने लखनऊ, बरेली, आगरा, अलीगढ़, हरिद्वार, दिल्ली, नोएडा, मेरठ एनसीआर में कई घटनाओं का अंजाम दिया है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है। गिरोह को पकड़ने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक के अलावा उपनिरीक्षक राजकुमार राणा, मुकेश कुमार, जितेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल सुशील कुमार हरवेन्दर, रविंदर काॅन्स्टेबल मनेन्द्र सिसोदिया, सचिन कुमार, अरुण कुमार, कपिल कुमार व दीपक शामिल है।

Next Story