undefined

एडिशनल एसपी टिंकी का निधन, कप्तान ने दी सलामी

डाॅग स्क्वायड में 6 वर्षों तक तैनात रहा क्यूटिस, लूट-हत्या जैसी 49 घटनाओं का किया था खुलासा

एडिशनल एसपी टिंकी का निधन, कप्तान ने दी सलामी
X

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर पुलिस के लिए क्राईम इंवेस्टिगेशन में अहम भूमिका निभाने वाली डाॅग स्क्वायड में एडिशनल एसपी टिंकी का बीमारी के बाद निधन हो जाने से पुलिस विभाग में शोक का वातावरण बन गया। कई बड़ी घटनाओं में पुलिस के कंधे से कंधा मिलाकर क्राईम सीन से सुबूत जुटाने के साथ ही अपराधियों तक पहुंचने में साथ निभाने वाली एडिशनल एसपी टिंकी को गार्ड आॅफ आॅनर के साथ अंतिम विदाई दी गयी। एसएसपी अभिषेक यादव सहित अन्य पुलिस अफसरों और कर्मचारियों ने श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए टिंकी के योगदान को भी याद किया। टिंकी ने मुजफ्फरनगर और शामली जनपदों में लूट व हत्या जैसी 49 संगीन वारदातों का खुलासा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।


मंगलवार को जनपद पुलिस विभाग में सवेरे ही शोक का वातावरण बना नजर आया। मुजफ्फरनगर पुलिस विभाग के डाॅग स्क्वायड में एडिशनल एसपी के पद पर कार्यरत स्वान क्यूटिस उर्फ टिंकी का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। टिंकी कई क्राईम सीन पर पुलिस महकमे को सुबूत जुटाने में मददगार साबित हुआ था। कई वारदातों के खुलासे में भी इस एडिशनल एसपी ने अपनी भूमिका को साबित किया है। मंगलवार को सवेरे गमगीन माहौल में गार्ड आॅफ आॅनर के साथ डाॅग स्क्वायड की एडिशनल एसपी टिंकी को पुलिस कर्मियों ने भावभीनी अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए विदाई दी।

रिजर्व पुलिस लाइन में जांबाज एएसपी क्यूटिस उर्फ टिंकी को एसएसपी अभिषेक यादवद्ध एसपी सिटी सतपाल अंतिलद्ध सीओ सिटी राजेश द्विवेदीद्ध आरआई अब्दुल रईस खां सहित अन्य अफसरों व पुलिस कर्मियों द्वारा पुष्प अर्पित कर तथा सलामी के साथ श्रद्धांजलि दी गई। पुलिस सूत्रों के अुनसार यह स्वान टिंकी करीब 6 वर्षों के लंबे समय से पुलिस विभाग के डाॅग स्क्वायड में रहकर इंटेलिजेंस पुलिसिंग के तहत अनेकों घटनाओं का खुलासा करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुका था।

एएसपी क्यूटिक्स उर्फ टिंकी मानव गन्ध पर कार्य करता थाद्ध जिसके द्वारा अपने कार्यकाल में जनपद मुजफ्फरनगर में हुई ह्त्याद्ध लूटद्ध चोरी सहित अन्य संगीन धाराओं के 47 अभियोगों का खुलासा किया गया तथा जनपद शामली के 02 ह्त्या के अभियोगों का भी खुलासा किया गया। एएसपी क्यूटिक्स आँतों में हुए इन्फेक्सन के कारण बीमार हुआद्ध जिनका इलाज के दौरान जनपद मेरठ में सरदार वल्लभ भाई पटेल हाॅस्पिटल में 02 नवम्बर की देर रात्रि में निधन हो गया। मंगलवार की सुबह अंतिम विदाई में शामिल हुए पुलिस कर्मियों ने पूरे विधान के साथ टिंकी का अंतिम संस्कार कराया।

Next Story