undefined

चौरी-चौरा शताब्दी समारोह में चेयरपर्सन ने शहीदों को किया नमन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा गोरखपुर से चौरी चौरा शताब्दी वर्ष समारोह का शुभारम्भ किया गया। मुजफ्फरनगर जनपद में नुमाईश मैदान पर मुख्य आयोजन किया गया। इसमें पहुंचे जनप्रतिनिधियों ने शहीदों को नमन करते हुए स्ववतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया।

चौरी-चौरा शताब्दी समारोह में चेयरपर्सन ने शहीदों को किया नमन
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने आज चौरी चौरा शताब्दी वर्ष समारोह में शिरकत करते हुए शहीदों के परिजनों व स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों का आशीर्वाद भी प्राप्त किया।


शहर के नुमाईश मैदान में शहीद स्मारक पर आयोजित किये जा रहे चौरी चौरा शताब्दी वर्ष समारोह में पहुंची चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने देश के लिए प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों के परिजनों और स्वतंत्रता आंदोलन में अपना योगदान देने वाले लोगों को सम्मानित किया।


उन्होंने कहा कि इन परिवारों ओर लोगों को देखकर एक असीम ऊर्जा प्राप्त होती है। इन लोगों का बलिदान सर्वोपरि है। देश को इन पर गर्व है। उन्होंने कहा कि नई पीढ़ी को इन लोगों और परिवार से देश के प्रति सभी कुछ कुर्बान कर देने की सीख हासिल करनी चाहिए। इनका जितना भी सम्मान किया जाये वह कम है।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आज उनके निर्णय के कारण ही देश और दुनिया चौरी चौरा कांड के उन अज्ञात सेनानियों का इतिहास जान पा रही है, जिनको केवल एक कहानी तक ही सीमित रखा गया है।


चौरी चौरा कांड 1857 की क्रांति से कहीं भी कमतर नहीं हैै। सेनानियों के इस जौहर के बाद देश में आजादी की लड़ाई को एक नई गति मिली थी। हम सभी का दायित्व है कि हम उन सभी अमर शहीदों को याद करें, जिनको इतिहास में हुई गलतियों के कारण भुलाया जा चुका है। इस दौरान उनके साथ सभासद प्रवीण पीटर, सभासद राजीव शर्मा, मनोज वर्मा, अमित बाॅबी, सभासद पति बिजेन्द्र पाल, स्टेनो गोपाल त्यागी आदि मौजूद रहे।

Next Story