undefined

फलों के ट्रक में भर रखी थी अवैध शराब, पुलिस ने पांच दबोचे

मुजफ्फरनगर पुलिस ने पकड़ी हरियाणवी मदिरा, फलों से भरे ट्रक में किन्नु के बीच छिपाकर ला रहे थे अवैध शराब, फुगाना पुलिस और आबकारी टीम के संयुक्त अभियान में मिली बड़ी सफलता, 10.50 लाख कीमत की है बरामद अवैध शराब

फलों के ट्रक में भर रखी थी अवैध शराब, पुलिस ने पांच दबोचे
X

मुजफ्फरनगर। पुलिस को आज चैकिंग के दौरान बडी सफलता मिली है। पंचायत चुनाव को देखते हुए अवैध शराब के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में आज एक कैंटर में फलों के बीच छिपाकर लाई जा रही 175 पेटी अवैध शराब के साथ ही पुलिस ने पांच शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। यह शराब हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही थी। इसको वेस्ट यूपी के कई जिलों में सप्लाई किया जाना था। पकड़ी गयी शराब की कीमत करीब 10.50 लाख रुपये बताई गयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जनपद में एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशन में चलाये जा रहे अभियान की कड़ी में आज आबकारी विभाग और फुगाना पुलिस टीम को संयुक्त कार्यवाही में बड़ी सफलता मिली। टीम ने चैकिंग के दौरान फलों से भरे एक कैंटर में छिपाकर लाई जा रही अवैध शराब की 175 पेटी बरामद की है। इसके साथ ही पांच शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। यह शराब तस्कर पंजाब के निवासी हैं और इसी प्रकार उत्तर प्रदेश में अवैध शराब की तस्करी का धंधा करते आ रहे हैं। एसपी देहात आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि आज सवेरे फुगाना पुलिस और आबकारी विभाग के दल ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए अवैध शराब के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।


उन्होंने बताया कि पुलिस टीम व आबकारी दल द्वारा फुगाना क्षेत्र में चैकिंग की जा रही थी। इसी बीच एक कैंटर को रोकर उसकी तलाशी ली गयी तो कैंटर में भरे किन्नू फलों के बीच में ही अवैध शराब छिपी मिली। इस कैंटर से पुलिस टीम ने कुल 175 पेटी अवैध शराब बरामद की है। यह शराब हरियाणा मार्का है और तस्करी करके लाई जा रही थी। उन्होंने बताया कि शराब की कीमत आबकारी विभाग के द्वारा करीब 10.50 लाख रुपये आंकी गयी है। शराब के साथ ही पुलिस टीम ने पांच शराब तस्करों निशान सिंह पुत्र गुरदीप सिंह निवासी ग्राम सलेमपुर शेखा जिला पटियाला, सतविन्दर सिंह व सुखविन्दर सिंह पुत्रगण तेजवन्त सिंह निवासी ग्राम रूड़की थाना गनौर जिला पटियाला, जसवन्त सिंह पुत्र हरदम सिंह व गुरू सेवक सिंह पुत्र अवतार सिंह निवासीगण ग्राम चमारू थाना गनौर जिला पटियाला पंजाब को गिरफ्तार किया है।

एसपी देहात आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने इनके कब्जे से एक कैंटर संख्या पीबी11एक्यू 8991, 175 पेटी हरियाणवी मदिरा और एक इनोवा कार संख्या पीबी22ए 0042 भी बरामद की है। उन्होंने बताया कि यह पांचों आरोप शातिर किस्म के शराब तस्कर हैं। इन्होंने पुसिल को पूछताछ में बताया है कि उनके द्वारा गाजियाबाद, सहारनपुर, मेरठ, शामली और मुजफ्फरनगर के साथ ही वेस्ट यूपी के अन्य जनपदों में अवैध शराब की सप्लाई की जाती रही है। एसपी देहात ने बताया कि शराब तस्करी में गिरफ्तार इन अभियुक्तों के खिलाफ फुगाना थाना में धारा 420, 465, 467, 468, 471 भा0द0वि0 व धारा 60/63 आबकारी अधिनियम के अन्तर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।


इस कार्यवाही के दौरान आबकारी निरीक्षक, क्षेत्र-1, सदर राजेश कुमार, आबकारी निरीक्षक, क्षत्रे -4, बुढाना शैलेश कुमार, प्रधान आबकारी सिपाही, क्षेत्र-1, सदर प्रवेन्द्र कुमार, प्रधान आबकारी सिपाही, क्षेत्र-4, बुढ़ाना विपिन कुमार के अलावा थाना फुगाना के उप निरीक्षक सतबीर सिंह, उप निरीक्षक अनिल कुमार, कांस्टेबल अजीत सिंह, रिपिन चैधरी व अंकित धामा शामिल रहे।

Next Story