undefined

मुजफ्फरनगर पुलिस-लूट का खुलासा, तमंचा फैक्ट्री पकड़ी

चरथावल और बुढ़ाना पुलिस ने किया गुडवर्क, कप्तान ने दी शाबासी, बंधन बैंक से लूट के मामले में 4 बदमाश मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार, जौला के जंगल में असलहा बनाते तीन पकड़े

मुजफ्फरनगर पुलिस-लूट का खुलासा, तमंचा फैक्ट्री पकड़ी
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए मुजफ्फरनगर पुलिस लगातार सफलता अर्जित कर रही है। इसी कड़ी में आज चरथावल पुलिस ने जहां लूट और चोरी की दो वारदातों का पर्दाफाश करते हुए मुठभेड़ के बाद इन घटनाओं में शामिल रहे चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया तो वहीं बुढ़ाना पुलिस ने क्षेत्र में चल रही अवैध शस्त्र फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

रिजर्व पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने चरथावल और बुढ़ाना पुलिस द्वारा किये गये गुडवर्क की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि चरथावल थाना क्षेत्र में 29 दिसम्बर को चैकडा मार्ग पर बंधन बैंक ब्रांच चरथावल के कर्मचारी वतन शर्मा पुत्र अशोक कुमार शर्मा निवासी ग्राम गडवाडा थाना भोपा से लूट कर ली गई थी। इसकी सूचना थाने पर देते हुए वतन शर्मा ने बताया था कि उसके बैग में कलेक्शन किये हुए 59000 रुपये नकद, उसका मोबाइल फोन और एक टेबलेट बदमाश लूटकर ले गये हैं।


इसके साथ ही 11 नवम्बर को अजय कुमार पुत्र रामनिवास निवासी ज्ञाना माजरा रोहाना से अज्ञात चोरों ने बैग में रखे 29 हजार रुपये चोरी कर लिये थे। इन दोनों मामलों में मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव के आदेश अनुसार चरथावल थाना प्रभारी धर्मेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई थी। इसमें उप निरीक्षक प्रहलाद सिंह चैकिंग पर थे। इसी बीच उनकी बदमाशों से मुठभेड़ हो गयी। इसमें पुलिस ने चार बदमाशों को पकड़ा।

पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुलदीप वर्मा पुत्र राधेश्याम निवासी ग्राम बिरालसी थाना चरथावल, गौरव पुत्र जयवीर सिंह, अंकुश पुत्र राजेंद्र पुण्डीर और मनीष पुत्र चंद्रहास के रूप में हुई। इन बदमाशों ने दोनों घटनाओं को कबूल किया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों से 36800 रुपये एक और 9200 रुपये नकद अलग बरामद किये हैं। इसके साथ ही दो अदद तमंचा 315 बोर पांच जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन, एक स्प्लेंडर बाइक, एक एचएफ डीलक्स बिना नंबर की बाइक बरामद की गई है।

इसके अलावा एक जनवरी की रात्रि में थाना बुढाना पुलिस द्वारा थाना प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह के नेतृत्व में जंगल ग्राम जौला से अवैध शस्त्र फैक्ट्री को जब्त करते हुए 03 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम आकिल पुत्र रियाजू, पंकज पुत्र राजेश और राहुल पुत्र ब्रिजेश निवासीगण ग्राम जौला थाना बुढाना मुजफ्फरनगर है।


एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री से 08 तमंचे 315 बोर, 02 मस्कट 12 बोर, 10 कारतूस 315 बोर, 05 कारतूस 12 बोर, 03 अधबने तंमचे 315 बोर, 08 बाडी 315 बोर, 11 अदद नाल 12 बोर, 07 अदद लोहे की पत्तियां तथा शस्त्र बनाने के उपकरण-- ड्रिल मशीन, छैनी, हथौडी, गिलाईन्डर, शिकंजा, इमरजैन्सी लाईट आदि बरामद किये हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त आकिल पुत्र रियाजू पूर्व में भी थाना बुढाना से अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने के कारण गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। एसपी सिटी ने पुलिस टीम की प्रशंसा की है। प्रेस वार्ता के दौरान एसपी देहात नैपाल सिंह भी मौजूद रहे।

Next Story