undefined

पति की संदिग्ध मौत, पत्नी ने रुकवाया जनाजा

महिला की शिकायत पर पुलिस ने कब्रिस्तान से शव कब्जे में लिया, पोस्टमार्टम हाउस भिजवाया

पति की संदिग्ध मौत, पत्नी ने रुकवाया जनाजा
X

मुजफ्फरनगर। एक व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद परिजनों ने उसको सपुर्दे खाक करने की तैयारी कर ली थी। जनाजे की नमाज तो हो गयी, लेकिन जनाजे को परिजन लोगों के साथ सुपुर्दे खाक करते इससे पहले ही व्यक्ति की पत्नी ने सामाजिक और मजहबी बंदिशों को तोड़ते हुए पुलिस के सहारे अपने पति का जनाजा रुकवा दिया और पति की हत्या करने के आरोप लगाये। पुलिस ने महिला की शिकायत पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।

सूत्रों के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला मिमलाना रोड निवासी नफीस की देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। आज सवेरे ही नफीस के परिजन गमगीन माहौल में उसके जनाजे को सुपुर्दे खाक करने की तैयारी में जुट गये। नफीस की पत्नी का भी बुरा हाल था, वह पति की मौत का कारण नहीं समझ पा रही थी। परिजन उसको ढांढस दे रहे थे। नफीस का जनाजा परिजन अन्य लोेगों के साथ घर से लेकर निकल गये, मस्जिद में जनाजे की नमाज अदा की और उसको सुपुर्दे खाक करने के लिए मौहल्ला लद्दावाला के कब्रिस्तान में ले जाने लगे। इसी बीच नफीस की पत्नी ने डायल 112 को सूचना देकर उसके पति की हत्या करने के आरोप लगाये और पति का जनाजा रुकवाकर जांच कराने की मांग की।

महिला की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए डायल 112 और शहर कोतवाली पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची, पुलिस को पता चला कि शव को कब्रिस्तान ले जाया गया है। पुलिस तेजी से वहां पर पहुंची और कब्रिस्तान के गेट पर ही शव को रोक दिया। रामलीला टिल्ला चौकी प्रभारी उप निरीक्षक राजेन्द्र वशिष्ठ ने मौके पर ही महिला की शिकायत की जानकारी लोगों को दी। महिला भी सामाजिक बंदिशों को तोड़कर पुलिस के साथ कब्रिस्तान पहुंच गयी थी। पुलिस ने नफीस के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। इस मामले को लेकर लोगों में काफी चर्चा रही। मुस्लिम समाज में पति की मौत के बाद उसकी पत्नी को 3 महीने 40 दिन के लिए इद्दत में बैठा दिया जाता है। इस दौरान वह किसी भी गैर महरम के सामने नहीं आ सकती है।

Next Story