undefined

जेसीबी-गैस कटर से बस काटकर निकाले गए यात्री और शव

-मध्य प्रदेश के जिले में हुआ दर्दनाक हादसा, 45 यात्रियों से भरी बस सड़क किनारे पत्थर से टकरा गई, नौ लोगों की अभी तक हो चुकी है मौत, 24 लोग घायल

जेसीबी-गैस कटर से बस काटकर निकाले गए यात्री और शव
X

मैहर। मध्य प्रदेश के मैहर जिले में शनिवार देर रात दर्दनाक हादसा हो गया। 45 यात्रियों से भरी एक बस सड़क किनारे पत्थर से खड़े हाइवा से टकरा गई। हादसा इतना भयानक था कि टक्कर लगते ही किसी का सिर फट गया, किसी के पैर की हड्डी टूट गई और किसा शरीर क्षत विक्षित हो गया। हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 24 लोग घायल हैं। घायलों में से 9 को अमरपाटन, 7 को मैहर सिविल हास्पिटल और 8 को सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार हादसा रात करीब 11 बजे मैहर जिले के नादान देहात थाना क्षेत्र में हुआ। जहां, नेशनल हाईवे नंबर 30 पर सड़क किनारे खड़े हाइवा से आभा ट्रैवल्स की बस की टक्कर हो गई। बताया जा रहा है कि बस की रफ्तार ज्यादा थी, जिस कारण चालक उसे काबू नहीं कर सका। बस प्रयागराज से रीवा होते हुए नागपुर जा रही थी। इस दौरान पत्थर लोड कर सड़क किनारे खड़े हाइवा में जा घुसी। हादसे की सूचना मिलते ही नादन और मैहर पुलिस के साथ ही एसडीएम विकास सिंह, तहसीलदार जितेंद्र पटेल और एसपी सुधीर कुमार अग्रवाल मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू शुरू किया। घायलों में से 9 को अमरपाटन, 7 को मैहर सिविल हास्पिटल जबकि 8 को सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जेसबी और गैस कटर की मदद से बाहर निकाले शव और यात्री-हादसा इतना दर्दनाक था कि बस पूरी तरह पिचक गई और आधे से ज्यादा हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जिससे कई यात्री उसमें फंस गए, जिन्हें बाहर निकालने के लिए जेसीबी की मदद लेने पड़ी, साथ ही ही गैस कटर से बस काटकर यात्रियों और शवों बाहर निकालना पड़ा। रेस्क्यू अभियान करीब तीन घंटे चला, जो दो बजे तक पूरा हुआ।

हादसे में अब तक नौ लोगों की मौत हो गई है। जिनमें से पांच की पहचान नहीं हो पाई है। जान गंवाने वाले लल्लू यादव पिता राम अवतार यादव प्रतापगढ़ यूपी के रहने वाले हैं। वहीं, राजू उर्फ प्रांजल पिता जितेंद्र, अम्बिका प्रसाद पिता मोतीलाल दोनों जौनपुर उत्तर प्रदेश के निवासी है। हादसे में महाराष्ट्र नागपुर के रहने वाले गणेश साहू पिता अजय कुमार साहू की मौत हो गई है। पुलिस अन्य मृतकों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। हादसे में घायल हुए और जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को भी सूचना दी जा रही है। हादसे में घायल हुए लोगों की संख्या 24 से ज्यादा है। ऐसे में पुलिस अब तक सभी घायलों की भी पहचान नहीं कर पाई है। अत जिन घायलों की पहचान हुई हैं उनमें नगीना साहू पति उमाशंकर साहू (45) बीबीपुर, शिवशंकर पिता गया प्रसाद (27) इलाहाबाद, रेखा गुप्ता पति संतोष गुप्ता (40) जौनपुर, प्रियांशी गुप्ता पिता संतोष गुप्ता (7) संभलगंज, कन्हैया लाल पिता रामदेव (65) जौनपुर, अजय कुमार साहू जौनपुर, गीता साहू पत्नी अजय कुमार साहू जौनपुर, अब्दुल रकीब, प्रतापगढ़, सुफियान प्रतापगढ़, आरवी पिता अजय कुमार साहू (5) जौनपुर और आरुषि पिता अजय कुमार साहू (7) जौनपुर, सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। वहीं, प्रवीण रामकुमार श्रीवास नागपुर, प्रमोद रामकुमार श्रीवास नागपुर और सरिता यादव पति प्रदीप कुमार यादव बदलापुर, महाराष्ट्र के रहने वाले हैं। मप्र के रीवा जिले का रहने वाले अजय कुमार गुप्ता पिता उमेश कुमार गुप्ता भी हादसे में घायल हुए हैं। अन्य घायलों की पहचान के प्रयास किए जा रहे हैं।

सीएम यादव ने जताया दुख-मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने एक्स कर लिखा- मैहर जिले में ट्रक और बस के बीच भीषण टक्कर होने से नौ यात्रियों के असमय काल कवलित होने का समाचार अत्यंत ही दुखद एवं हृदय विदारक है। बाबा महाकाल से दिवंगतों की पुण्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं। दुःख की इस घड़ी में हम सभी शोकाकुल परिवारों के साथ हैं। घायलों के समुचित इलाज के लिए जिला प्रशासन को निर्देशित किया है एवं मृतकों के परिजनों को नियमानुसार शासन की ओर से आर्थिक सहायता की जाएगी।

Next Story