undefined

शराब माफिया से तीन लाख वसूली पर आबकारी इंस्पेक्टर व दो सिपाही गिरफ्तार

शराब माफिया से तीन लाख वसूली पर आबकारी इंस्पेक्टर व दो सिपाही गिरफ्तार
X

बुलंदशहर । शराब माफिया को पकड़कर छोड़ने की एवज में तीन लाख रुपये लेने के आरोपी आबकारी इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के बाद एक बार फिर आबकारी विभाग के अफसरों की शराब माफियाओं से साठगांठ उजागर हो गई है। हालांकि आबकारी विभाग ने आबकारी इंस्पेक्टर और दोनों सिपाहियों को सस्पेंड कर विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं।

पुलिस कस्टडी में खड़े यह हैं आबकारी इंस्पेक्टर सुरेश सिंह चौहान और आबकारी सिपाही खेम सिंह और अनुज। गिरफ्तार आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर और सिपाहियों पर आरोप है कि उन्होंने शराब तस्कर विमल को जहरीली शराब के 360 पव्वों के साथ गिरफ्तार किया और बाद में तीन लाख रूपये की रिश्वत लेकर शराब के सौदागर को छोड़ दिया।

दरअसल बीती देर रात को हापुड़ और बुलंदशहर पुलिस की संयुक्त टीम ने अनूपशहर के गांव अनिबास में शराब तस्कर विमल राघव को अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस पूछताछ में विमल राघव ने बताया था कि 08 दिसम्बर को आबकारी इंस्पेक्टर सुरेश सिंह चौहान ने उसको 08 पेटी जहरीली मिस इंडिया शराब के साथ गिरफ्तार किया था। शराब तस्कर ने यह भी खुलासा किया कि आबकारी इंस्पेक्टर और दो सिपाहियों ने 3 लाख रुपये की रिश्वत लेकर उसे छोड़ा था। एसएसपी बुलंदशहर सन्तोष कुमार सिंह ने मोबाइल सर्विलांस और मोबाइल लोकेशन के आधार पर आबकारी इंस्पेक्टर, सिपाहियों और शराब तस्कर की तहकीकात की तो हकीकत में लोकेशन, मोबाइल कॉलिंग उन्हीं स्थानों पर मिली, जहां जहां की लोकेश के बारे में शराब तस्कर विमल राघव ने पुलिस को बताया था। पुलिस के हाथ पुख्ता सबूत लगने के बाद देर रात एसएसपी ने डिबाई के आबकारी निरीक्षक सुरेश सिंह चौहान, सिपाही खेम सिंह और अनुज को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आबकारी विभाग के सरकारी दफ्तर से 08 पेटी शराब भी बरामद कर ली, जो 08 दिसम्बर को शराब तस्कर विमल राघव से बरामद की गई थी। कुल मिलाकर पुलिस कार्रवाई के बाद आबकारी विभाग की शराब माफियाओं से किस हद तक साठगांठ है, इसका खुलासा तो हुआ ही है। साथ ही आबकारी विभाग के अफसरों पर सवालिया निशान भी लगा है कि आखिर इतने बड़े खेल की खबर उनतक कैसे नहीं पहुंची।

Next Story