undefined

एम.जी. पब्लिक स्कूल में 128 नेत्र रोगियों को मिला उपचार लाभ

शिविर में मोतियाबिंद पाये जाने पर 14 रोगियों को निःशुल्क ऑपरेशन के लिए चुना गया।

एम.जी. पब्लिक स्कूल में 128 नेत्र रोगियों को मिला उपचार लाभ
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित हुए निःशुल्क विराट नेत्र रोग चिकित्सा शिविर में विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा 128 नेत्र रोगियों का परीक्षण करते हुए उनको उचित परामर्श और उपचार लाभ प्रदान करते हुए दवाईयां भी वितरित की गई। शिविर में मोतियाबिंद पाये जाने पर 14 रोगियों को निःशुल्क ऑपरेशन के लिए चुना गया।

रविवार को एम.जी. पब्लिक स्कूल प्रांगण में विद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय हरबंस लाल गोयल एवं स्वर्गीय विमलावती देवी की पुण्य स्मृति में वरदान धर्मार्थ नेत्र सेवा संस्थान, गाजियाबाद के सहयोग से आँखों के निःशुल्क विराट चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ एम.जी. चेरिटेबल ट्रस्टर के चेयरमैन सतीश चंद गोयल द्वारा किया गया। इस दौरान एम.जी. पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के उपाध्यक्ष विनीत सिंघल और कोषाध्यक्ष रोहित सिंघल भी मौजूद रहे।


विद्यालय की प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने अतिथियों, चिकित्सकों और नेत्र रोगियों का विद्यालय प्रांगण में स्वागत किया। उन्होंने शिविर के आयोजन के सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि विद्यालय प्रांगण में प्रत्येक माह के चौथे रविवार को निःशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन नियमित रूप से किया जा रहा है। रविवार को निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर में वरदान नेत्र चिकित्सा संस्थान, गाजियाबाद के चिकित्सकों ने 128 नेत्र रोगियों का परीक्षण किया, इनमें से 14 लोगों के नेत्रों में मोतियाबिन्द पाये जाने पर उनकी सहमति पर निःशुल्क ऑपरेशन के लिए चयन किया गया है। प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने बताया कि आगामी शिविर अगस्त माह में चौथे रविवार 22 सितम्बर, 2024 को प्रातः 9.30 बजे से 12.30 बजे तक आयोजित किया जायेगा। शिविर में वरदान सेवा संस्थान की टीम से नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. अमित प्रजापति, मणिप्रकाश त्यागी, एसके गौड एडवोकेट, डा. अजहर हुसैन आदि ने अपनी सेवा प्रदान की। शिविर के आयोजन में विद्यालय के समस्त स्टाफ का सराहनीय सहयोग रहा।

अथर्व ने दादू सतीश गोयल के साथ बड़े दादू को किया श्रद्धा नमन

एम.जी. पब्लिक स्कूल में रविवार को आयोजित हुए आंखों के विराट निःशुल्क चिकित्सा शिविर के शुभारंभ अवसर पर जिले के प्रमुख उद्यमी और समाजसेवी सतीश चंद गोयल जब विद्यालय प्रांगण में पहुंचे तो उनके साथ उनके पौत्र अथर्व गोयल भी थे।


विद्यालय पहुंचने की अपनी परम्परा के अनुसार जब अथर्व को साथ लेकर उनके दादू सतीश चंद गोयल अपने पिताश्री स्वर्गीय बाबू हरबंस लाल गोयल के स्मारक पर उनकी प्रतिमा के समक्ष पहुंचे तो पीछे अथर्व भी प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग के साथ मौजूद रहे। अपने दादू के संस्कार देखकर अथर्व ने भी उनके बाद अपने बड़े दादू स्वर्गीय बाबू हरबंस लाल गोयल को पुष्प अर्पित करते हुए श्रद्धा नमन किया। इस बार के चिकित्सा शिविर की यह खास तस्वीर रही।

Next Story