undefined

नई मंडी में तीन बेटियों संग दुकान चलाती विधवा को धमकाया

प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने विधवा के उत्पीड़न पर उठाई आवाज, महिला ने आरोपी के खिलाफ थाने में दी तहरीर

नई मंडी में तीन बेटियों संग दुकान चलाती विधवा को धमकाया
X

मुजफ्फरनगर। अपनी तीन पुत्रियों के साथ परिवार की आजीविका के लिए मिठाई की दुकान चलाने वाले विधवा महिला के साथ गाली गलौच और धमकी देने के मामले में राष्ट्रीय सामाजिक संस्था के अध्यक्ष प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने प्रमुखता के साथ पीड़ित की आवाज उठाते हुए आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग पुलिस से की है।

प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी को जानकारी मिली थी कि वकील रोड नई मंडी पर मिठाई की दुकान चलाकर अपनी तीन पुत्रियों और परिवार की आजीविका का साधन जुटा रही विधवा महिला को दुकान का पड़ौसी व्यक्ति आये दिन परेशान करता है और दुकान खाली कर चले जाने का दबाव बनाता है। मंगलवार को भी जब महिला दुकान की साफ सफाई करा रही थी तो यह व्यक्ति वहां आया और गाली गलौच करते हुए अभद्रता की। इस पर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी वहां पहुंचे और विरोध किया तथा महिला की आवाज को बुलंद करने का काम किया। महिला की शिकायत पर डायल 112 की पुलिस टीम भी मौके पर पहुंची और महिला ने नई मंडी थाने जाकर आरोपी के खिलाफ तहरीर दी।

महिला रेनु जिन्दल पत्नी स्व. पवन कुमार निवासी पटेलनगर गऊशाला रोड ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके पति के दादा के पास करीब 100 साल पूर्व वकील रोड पर स्थित हेतराम स्वीट्स के नाम से है। यह दुकान तभी से उनके परिवार के लोगों के पास रही है। इस पर उनके पति पवन कुमार मिठाई बनाकर बेचने का काम करते रहे। 18 दिसम्बर 2023 को महिला के पति पवन की हार्ट अटैक से आकस्मिक मौत हो गई तो महिला पर अपनी तीनों पुत्रियों और परिवार को पालने की जिम्मेदारी आ गई। महिला ने तहरीर में कहा कि वो अपनी तीनों पुत्रियों और भाई अनुरूप के साथ इस दुकान पर मिठाई और नमकीन बनाकर बेचते हुए आजीविका चला रही है। दुकान मालिक रमेश कपूर के साथ उनका कोर्ट केस चल रहा था, जिसमें कोर्ट से उनके पक्ष में फैसला आने के बाद मालिक रमेश कपूर के साथ लिखित समझौता होने पर यह दुकान आठ अपै्रल 2024 से उनके मालिकाना हक में आ गयी है। मंगलवार को दीपावली का पर्व होने के कारण वो अपनी दुकान में मरम्मत और सफाई का कार्य करा रही थी, इसी बीच पडौसी नवीन गोयल पुत्र जयचंद गोयल वहां आया और गाली गलौच करते हुए धमकी देने लगा। महिला का आरोप है कि नवीन अपराधी किस्म का है और उनकी दुकान को अपना बताकर वो दुकान खाली कराने का दबाव बना रहा है।

महिला के साथ की गई अभद्रता को लेकर प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने भी नई मंडी कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश चन्द्र से शिकायत करते हुए महिला के लिए न्याय के साथ ही आरोपी पर कार्यवाही करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि हमारा पूरा संगठन महिला रेनू और उनके परिवार की सुरक्षा के लिए साथ खड़ा है। आरोपी पर कार्यवाही नहीं की गई तो हम महिला को इंसाफ दिलाने के लिए संघर्ष करने से पीछे नहीं हटेंगे, क्योंकि पीड़ित महिला विध्वा है और उनपर तीन पुत्रियों की भी जिम्मेदारी है। ऐसे में उनका उत्पीड़न नहीं होने दिया जायेगा। प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी ने नई मंडी थाने जाकर पीड़ित महिला की तहरीर पुलिस को दिलाई। उन्होंने कहा कि यह दुकान आपसी समझौते में महिला ने खरीदा हुआ है। हम चाहते हैं कि आरोपी पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस कार्यवाही करे ताकि महिला को सुरक्षा मिल सके। इस दौरान प्रमुख समाजसेवी मनीष चौधरी के साथ एंटी करप्शन टीम से बबलू शर्मा, विशाल गोयल, मनीष चौधरी गोलू, अनुरूप सिंगल और सार्थक गुप्ता आदि भी मौजूद रहे।

Next Story