undefined

21 जून को मुजफ्फरनगर में मंगल प्रवेश करेंगे आचार्य मुनि नयन सागर महाराज

16 जून को सैंकड़ों श्रावक-श्राविकाओं के साथ निर्मलायतन से मुजफ्फरनगर के लिए विहार करेंगे आचार्य श्री, जैन समाज में असीम उत्साह

21 जून को मुजफ्फरनगर में मंगल प्रवेश करेंगे आचार्य मुनि नयन सागर महाराज
X

मुजफ्फरनगर। जैन समाज के आध्यात्मिक गुरू आचार्य श्री 108 मुनि नयन सागर जी महाराज का 21 जून को मुजफ्फरनगर में मंगल प्रवेश होने जा रहा है। उनके पवित्र आगमन को लेकर जैन समाज में असीम उत्साह और हर्षोल्लास का वातावरण बना हुआ है। मुनि श्री नयन सागर जी महाराज 16 जून को निर्मलायतन नानौता सहारनपुर से सैंकड़ों श्रावक श्राविकाओं के साथ मुजफ्फरनगर के लिए विहार करेंगे, वो इस दौरान रास्ते में पांच स्थानों पर रात्रि विश्राम के लिए रूकेंगे। इसके बाद 21 जून को उनका मुनीम कालोनी स्थित जैन मंदिर में मंगल आगमन होगा। उनके स्वागत के लिए जैन समाज के द्वारा भव्य तैयारियां की गई हैं।

जैन मुनि आचार्यरत्न जागृतिकारी संत श्री 108 नयन सागर जी मुनिराज जुलाई 2023 में वर्षायोग के लिए श्री दिगम्बर जैन गुरू तीर्थ निर्मलायतन नानौता जनपद सहारनपुर में पधारे थे। जैन मुनि इन दिनों निर्मलायतन जैन मंदिर में विराजमान हैं। अब वो वर्षायोग के लिए वहां से विहार कर मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे। 16 जून को सवेरे पांच बजे जागृतिकारी संत श्री 108 नयन सागर महाराज सैंकड़ों श्रावक श्राविकाओं के साथ श्री दिगम्बर जैन गुरू तीर्थ निर्मलायतन नानौता से मुजफ्फरनगर जनपद के लिए विहार करेंगे। करीब छह दिन की करीब 60 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर वो सैंकड़ों भक्तजजनों के साथ मुजफ्फरनगर पहुंचेंगे। 16 जून को निर्मलायतन से विहार करते हुए मुनिराज नयन सागर जी महाराज दिव्या इंटर कॉलेज बडगांव, सहारनपुर पहुंचेंगे। यहां पर वो रात्रि विश्राम करेंगे।

17 जून की सुबह पांच बजे उनका मंगल विहार शुरू होगा और वो इस दिन शाम के समय भायला इंटर कॉलेज, भायला जनपद सहारनपुर पहुंचेंगे। यहां पर रात्रि विश्राम का कार्यक्रम है। यहां से 18 जून को सवेरे पांच बजे विहार करते हुए मुनिराज देवबन्द, जनपद सहारनपुर पहुंचेंगे। यहां पर भी वो रात्रि विश्राम के लिए रूकेंगे। 19 जून को सवेरे पांच बजे फिर उनकी विहार यात्रा यहां से प्रारम्भ होगी और वो रोहाना खुर्द टोल प्लाजा के पास सि( विनायक फार्म, जनपद मुजफ्फरनगर पर रात्रि विश्राम के लिए रूकेंगे। 20 जून की सुबह पांच बजे यहां से विहार कर शाम को रामपुर तिराहा, मुजफ्फरनगर स्थित त्यागी जी की फैक्ट्री में रात्रि विश्राम के लिए ठहरेंगे। 21 जून को सवेरे पांच बजे संत नयन सागर जी महाराज का विहार मुजफ्फरनगर के लिए होगा। सवेरे करीब साढ़े सात बजे आचार्य श्री नयन सागर श्री 1008 शान्तिनाथ दिगम्बर पंचायती मंदिर, मुनीम कालौनी नई मंडी में मंगल प्रवेश करेंगे।

Next Story