undefined

एडीएम नरेन्द्र बहादुर ने देखा कांवड़ कंट्रोल रूम, ईओ डा. प्रज्ञा सिंह ने बांटे रेन कोट

एडीएम ने बारिश के बीच शिव चौक पहंुचकर लिया व्यवस्थाओं का जायजा, कांवड़ मार्ग पर सफाई के दिये निर्देश

एडीएम नरेन्द्र बहादुर ने देखा कांवड़ कंट्रोल रूम, ईओ डा. प्रज्ञा सिंह ने बांटे रेन कोट
X

मुजफ्फरनगर। कावंड यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने के दृष्टिगत अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा मंगलवार को बारिश के बीच ही शिव चौक पहुंचकर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद डॉ. प्रज्ञा सिंह के साथ कावंड़ कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। दूसरी ओर डॉ. प्रज्ञा सिंह ने पालिका के सफाई नायकों और अन्य कर्मचारियों को रेन कोर्ट तथा आई कार्ड और जैकेट वितरित किये।


कावड़ यात्रा 2024 को दुर्घटनामुक्त एवं सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिले में की जा रही व्यवस्थाओं को अफसरों के द्वारा लगातार परखा जा रहा है। ऐसे में मंगलवार को अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह द्वारा अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद डॉ. प्रज्ञा सिंह के साथ शिव चौक स्थिल कावड़ कन्ट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया। एडीएम प्रशासन ने ईओ को निर्देश देते हुए कहा गया कि कावंड यात्रा के दौरान कांवड़ मार्ग पर साफदृसफाई व अन्य व्यवस्थाओ को नियमित रूप से सुदृढ़ रखा जाये। एडीएम ने बताया कि पूरे कांवड़ मार्ग के चिन्हित स्थलांे पर सीसीटीवी कैमरांे की व्यवस्था कर कन्ट्रोल रूम से निगरानी की जा रही है। निरीक्षण के दौरान नगर पालिका परिषद के जेई निर्माण कपिल कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अतुल कुमार, लिपिक तनवीर आलम आदि मौजूद रहे।


दूसरी ओर पालिका ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह द्वारा मंगलवार को कांवड़ मार्ग पर सफाई व्यवस्था के लिए लगाये गये सफाई नायकों और कर्मचारियों को आईकार्ड, जैकेट और रेनकोट उपलब्ध कराये गये। उन्होंने टाउनहाल स्थित अपने कार्यालय में सभी को सामग्री वितरित की। इस दौरान उन्होंने बताया कि सावन के पहले ही दिन सोमवार को बारिश होने के कारण कांवड़ मार्ग पर पालिका की टीमों के कर्मियों को बारिश में भीगकर ही सफाई कार्य करते हुए देखा गया तो आज उनको बारिश से बचाव और कार्य को निरंतरता प्रदान करने के लिए रेन कोट वितरित किये गये हैं।


इसके साथ ही एपरिन जैकेट दी गई है और छतरी भी दी जायेगी। अभी 255 कर्मियों को सामग्री वितरित की गई है। आगामी दिनों में सभी कर्मचारियों को रेनकोट और एपरिन उपलब्ध कराये जायेंगे। ईओ प्रज्ञा ने बताया कि नगरीय क्षेत्र में करीब 21.900 किलोमीटर के कांवड़ मार्ग पर अस्थाई रूप से 2190 पोल बनाकर लाइटिंग की व्यवस्था की गई है, जो जनरेटर से कनेक्ट रहेंगी। साथ ही 17 टीमों को तीन शिफ्टों में सफाई के लिए लगाया गया है। अन्य व्यवस्थाएं भी पालिका ने पूर्ण कर ली हैं। कंट्रोल रूम में टीम काम कर रही हैं।

Next Story