undefined

चन्द्रशेखर के प्रत्याशी जाहिद ने मीरापुर से ठोंकी दावेदारी, जयंत का इंतजार

नामांकन के चौथे दिन आसपा प्रत्याशी सहित चार दावेदारों ने भरे पर्चे, 15 लोगों ने कचहरी पहुंचकर प्राप्त किये नामांकन पत्र

चन्द्रशेखर के प्रत्याशी जाहिद ने मीरापुर से ठोंकी दावेदारी, जयंत का इंतजार
X

मुजफ्फरनगर। मीरापुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर भाजपा-रालोद गठबंधन से प्रत्याशी का इंतजार लम्बा होने के बीच ही नामांकन प्रक्रिया में अब तेजी आने लगी है। चौथे दिन सांसद चन्द्रशेखर आजाद के प्रत्याशी जाहिद हुसैन सहित चार दावेदारों ने अपना नामांकन पत्र आरओ के समक्ष प्रस्तुत करते हुए दावेदारी ठोंक दी है। इसके साथ ही इस सीट पर पांच दावेदार सामने आ चुके हैं। जबकि अभी आसपा को छोड़कर मुख्य दलों से कोई प्रत्याशी दावा पेश नहीं कर पाया है। आज भी चुनाव लड़ने के इच्छुक 15 लोगों ने कचहरी पहुंचकर नामांकन पत्र प्राप्त किया। इसी बीच एसडीएम मुख्यालय अपूर्वा यादव द्वारा फोर्स के साथ नामांकन स्थल का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा बंदोबस्त का परखा। माना जा रहा है कि 24 और 25 अक्टूबर को ही मुख्य दलों के प्रत्याशियों के साथ ही छोटे दलों और निर्दल दावेदारों की फौज नामांकन करने जुटेगी, इसको लेकर प्रशासन ने मजबूत किलेबंदी की है।

मीरापुर विधानसभा सीट पर 13 नवम्बर को उपचुनाव के लिए मतदान प्रस्तावित है। 25 अक्टूबर तक इसके लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का समय है। मंगलवार को नामांकन प्रक्रिया के चौथे दिन चार प्रत्याशियों द्वारा अपने नामांकन पत्र दाखिल करते हुए दावेदारी जताई गई। इनमें आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी जाहिद हुसैन, बहुजन मुक्ति मोर्चा से वकार अजहर के साथ ही निर्दल प्रत्याशी राजबल सिंह राणा और रजनीश कुमार ने नामांकन स्थल पर पहुंचकर रिटर्निंग ऑफीसर एसडीएम जानसठ सुबोध कुमार के समक्ष अपने अपने नामांकन पत्र प्रस्तुत किये। आरओ ने बताया कि मंगलवार को चार प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र प्रस्तुत करते हुए मीरापुर उपचुनाव में दावेदारी जताई है। इसके साथ ही सोमवार को मजलूम समाज पार्टी से लियाकत अली निवासी मेरठ ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। अभी तक पांच प्रत्याशी अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत कर चुके हैं। इसके साथ ही मंगलवार को 15 लोगों ने नामांकन पत्र आरओ से प्राप्त किये हैं। अभी तक कुल 68 नामांकन पत्र आरओ से प्राप्त किये जा चुके हैं। अभी प्रमुख दलों के प्रत्याशी नामांकन नहीं कर पाये हैं। 24 और 25 अक्टूबर को ही प्रमुख दलों के प्रत्याशियों के द्वारा नामांकन दाखिल करने की संभावना है।


वहीं मीरापुर उपचुनाव में राजग गठबंधन में दावा पेश करने वाले सांसद जयंत चौधरी के रालोद से अभी प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। मंगलवार को भी जयंत चौधरी दिल्ली में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं और मुजफ्फरनगर के पदाधिकारियों के साथ प्रत्याशी चयन को लेकर कई दौर की वार्ता में गहन मंथन कर चुके। माना जा रहा है कि बुधवार को ही रालोद की ओर से प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि भाजपा की ओर से चेहरा दिये जाने को लेकर ही रालोद में प्रत्याशी को लेकर विवाद उठा है। जयंत पर चेहरा हमारा निशान तुम्हारा का दबाव होने की बात कही जा रही है, जिसका पार्टी नेता पूरा विरोध कर रहे हैं। वहीं इस सम्बंध में भाजपा जिलाध्यक्ष सुधीर सैनी का कहना है कि मीरापुर में भाजपा-रालोद गठबंधन की ओर से प्रत्याशी तय किया जा चुका है, यहां पर रालोद का हैण्डपम्प गठबंधन का प्रत्याशी है और चेहरा योगी व जयंत हैं। इसी आधार पर दोनों दलों के कार्यकर्ता मीरापुर का सियासी अखाड़ा जीतने के लिए मैदान में उतरकर तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि नौ में से एक मीरापुर सीट गठबंधन में रालोद के खाते में गई है। उनको ही यहां पर अपना प्रत्याशी तय करने का अधिकारी गठबंधन में मिला है। निशान रालोद का है तो प्रत्याशी भी रालोद कार्यकर्ताओं में से ही जनता के बीच आयेगा। उन्होंने कहा कि बुधवार तक रालोद की ओर से एनडीए गठबंधन में प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया जायेगा। संभवतः 24 सितम्बर को भाजपा और रालोद कार्यकर्ता गठबंधन प्रत्याशी का नामांकन दाखिल करायेंगे। वहीं सपा की प्रत्याशी सुम्बुल राणा, बसपा प्रत्याशी शाहनजर ककरौली और एआईएमआईएम के प्रत्याशी अरशद राणा भी गुरूवार को ही अपने अपने नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं।

Next Story