undefined

MUZAFFARNAGAR-आचार संहिता का पालन कराने को तीन जोन में बंटा शहर

नगरपालिका की ईओ प्रज्ञा सिंह ने राजनीतिक-चुनाव प्रचार सामग्री हटाने को बनाई टीम, एई अखंड प्रताप करायेंगे भवनों पर पुताई, रोजना देनी होगी रिपोर्ट

MUZAFFARNAGAR-आचार संहिता का पालन कराने को तीन जोन में बंटा शहर
X

मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए चुनाव आयोग द्वारा अधिसूचना जारी कर दिए जाने के साथ ही नगरपालिका प्रशासन भी सक्रिय हो गया है। राजनीतिक और चुनावी प्रचार से सम्बंधित सामग्री को हटाने के लिए टीम मुस्तैद कर दी गई। इसके लिए पालिका ईओ प्रज्ञा सिंह ने शहर को तीन जोन में विभाजित करते हुए टीमों को लगा दिया गया है। एक टीम में 12 अधिकारी और कर्मचारी लगाये गये हैं। वहीं शहर के भवनों की दीवारों पर राजनीतिक वाॅल पेंटिंग को पुताई कर हटाने की जिम्मेदारी एई निर्माण को देते हुए प्रतिदिन वीडियोग्राफी और फोटो के साथ रिपोर्ट मांगी गई।


भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार को लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गई। इसके साथ ही पालिका प्रशासन भी राजनीतिक सामग्री को हटाने के लिए सक्रिय हो गया है। ईओ प्रज्ञा सिंह ने बताया कि आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने के कारण शहर से राजनैतिक-चुनाव प्रचार सामग्री हटवाये जाने के लिए क्षेत्र को तीन जोन में बांटकर प्रभारी कर अधीक्षक पारूल यादव के नेतृत्व में तीन टीमों का गठन कर दिया गया है। इनमें राजस्व निरीक्षक अमरजीत सिंह, विजय कुमार और अमित कुमार को शहर के तीनों थाना क्षेत्रों सिविल लाइन, नई मंडी और शहर कोतवाली में टीम के साथ प्रतिदिन अभियान चलाने के निर्देश दिये गये हैं। एक टीम में राजस्व निरीक्षक के साथ स्वास्थ्य, मार्ग प्रकाश, निर्माण, कर और जलकल विभागों के लिपिकों तथा कर्मचारियों के साथ ही 12-12 लोग लगाये गये हैं। प्रतिदिन अभियान में राजनैतिक प्रचार सामग्री हटाने के फोटो और वीडियोग्राफी भी कराई जाये। लिपिक प्रवीण कुमार प्रतिदिन अभियान की रिपोर्ट उप जिलाधिकारी को उपलब्ध करायेंगे।

ईओ प्रज्ञा सिंह ने बताया कि शहरी क्षेत्र में सरकारी और गैर सरकारी भवनों तथा अन्य स्थलों पर राजनैतिक दलों के द्वारा प्रचार के लिए की गई वाॅल पेंटिंग को पुतवाने के लिए एई निर्माण अखंड प्रताप सिंह का दायित्व निर्धारित किया गया है। वो प्रतिदिन अभियान की फोटो सहित रिपोर्ट एसडीएम सदर को शाम तीन बजे तक उपलब्ध कराने का काम करेंगे। उन्होंने चेतावनी दी कि इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता अक्षम्य होगी।

Next Story