undefined

MUZAFFARNAGAR-शहर के बाजारों में चौपहिया वाहन हो बैन, ई रिक्शा पर लगे लगाम

व्यापारियों ने नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप को ज्ञापन सौंपकर उठाई शहर की प्रमुख समस्या

MUZAFFARNAGAR-शहर के बाजारों में चौपहिया वाहन हो बैन, ई रिक्शा पर लगे लगाम
X

मुजफ्फरनगर। व्यापारियों ने शहर की कुछ प्रमुख समस्याओं को उठाते हुए इनका समाधान कराये जाने के लिए नगरपालिका परिषद् की चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप को उनके कैम्प कार्यालय पटेलनगर पहुंचकर ज्ञापन दिया। इस दौरान व्यापारियों ने शहर के बाजारों में चौपहिया वाहनों पर बैन लगाने और ई रिक्शाओं का पंजीकरण कराकर रूटवाइज चलवाने की व्यवस्था की मांग की है।

उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के द्वारा एक ज्ञापन वरिष्ठ प्रांतीय उपाध्यक्ष पूर्व विधायक एवं जिला अध्यक्ष अशोक कंसल के नेतृत्व में नगर पालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप को दिया गया जिसमें सभी व्यापारियों ने मिलकर नगर की कुछ समस्याओं को उठाते हुए पालिका स्तर से उन पर त्वरित कार्रवाई की मांग की। व्यापारियों ने बिजली के खम्बों को शहरी क्षेत्र में अतिक्रमण का मुख्य कारक बताते हुए कहा कि नई मंडी चौड़ी गली में एक बिजली का खंबा सड़क के बीचों-बीच खड़ा है उसे वहां से तुरंत हटाया जाये। शहर में ई -रिक्शाओं का चलन जाम का सबब बना हुआ है, इनका रजिस्ट्रेशन होना चाहिए, कारों का बाजार में आवागमन पूर्ण से प्रतिबंधित होना चाहिए।

व्यापारियों ने कहा कि सीमा विस्तार के बाद शहर का क्षेत्रफल बहुत बड़ा हो गया है, मंडी क्षेत्र में लाइब्रेरी की सुविधा होनी चाहिए जिससे बड़े एवं बच्चे मोबाइलों की बजाय किताबों से जुड़ सकें। कहा कि नवीन मंडी स्थल भारी मात्रा में हाउस टैक्स और वाटर टैक्स नगर पालिका में जमा करता है लेकिन नगर पालिका की ओर से वहां पर सुविधाओं का अभाव रहता है, वहां मूलभूत सुविधाओं की मांग की गई। पालिका की ओर से शहरी क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाने, बच्चों के खेलने के लिए पार्क बनवाने, ठेले वालों का का वेंडिंग जोन बनाने, लिंक रोड आदर्श कॉलोनी पर बना कूउ़ा डलावघर बंद कराकर सड़क का चौड़ीकरण कराने के साथ ही भोपा रोड पर ग्रैंड प्लाजा मॉल से विश्वकर्मा चौक एवं श्मशान घाट भोपा रोड की सभी लाइट खराब है इनको बदलने और शाहजी मार्केट, पंजाबी मार्केट, लाल सिंह मार्केट, मौलाहेडी मार्केट में 50 स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग की गयी है। नगरपालिका चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप ने व्यापारियों को आश्वासन दिया कि शहरहित में जल्द ही इन पर निर्णय लिया जायेगा। इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व विधायक अशोक कंसल के साथ अजय सिंघल, श्याम सिंह सैनी, प्रवीण खेड़ा, हिमांशु कौशिक, पंकज अपवेजा, अभिजीत सिंह गंभीर, दिनेश गिरी, ब्रजेश अग्रवाल, रणप्रीत सिंह, प्रशांत जुनेजा, रामपाल सेन, सचिन मल्होत्रा, रामपाल सैनी आदि व्यापारी मौजूद रहे।

Next Story