undefined

एम.जी. पब्लिक स्कूल में इंटर स्कूल ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पीटिशन आयोजित

लाला हरबंस लाल गोयल वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में एक इंटर स्कूल ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया,

एम.जी. पब्लिक स्कूल में इंटर स्कूल ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पीटिशन आयोजित
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल प्रांगण में इंटर स्कूल ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पीटिशन आयोजित किया गया। इसमें जनपद के सीबीएसई से सम्ब( 14 स्कूलों के छात्र एवं छात्राओं ने अलग अलग वर्ग में आयोजित प्रतियोगिता में प्रतिभागिता करते हुए अपनी कला प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन कर सभी की सराहना प्राप्त की।


एम.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग ने बताया कि आगामी 4 अगस्त, 2024 को स्कूल के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय बाबू हरबंस लाल गोयल जी की 102वीं जन्म जयंती के उपलक्ष में विद्यालय प्रांगण में शुक्रवार को लाला हरबंस लाल गोयल वेलफेयर सोसायटी के तत्वावधान में एक इंटर स्कूल ड्राईंग एण्ड पेंटिंग कॉम्पीटिशन का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। प्रतियोगिता में 14 विद्यालयों से छात्र-छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया। यह प्रतियोगिता दो श्रेणियों गु्रप-ए और ग्रुप-बी में आयोजित हुई। ग्रुप-ए में आयोजित पोट्रेट मैकिंग कॉम्पीटिशन में कक्षा-11 और कक्षा-12 के विद्यार्थी शामिल रहे तो गु्रप-बी में आयोजित पेंटिंग कॉम्पीटिशन में कक्षा-9 और कक्षा-10 के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभागिता करते हुए अपनी कला प्रतिभा को सुन्दर चित्रण और रंगों के माध्यम से तस्वीर के रूप में प्रस्तुत किया।


प्रोट्रेट मेंकिंग में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, भारत के प्रसि( व्यक्ति और आपके जीवन में आदर्श विषयों को शामिल किया गया था। विषय वस्तु के आधार पर विद्यार्थियों ने सुन्दर से सुन्दर प्रोट्रेट बनाये। इनमें मंगल पाण्डे, जवाहर लाल नेहरू, सरदार भगत सिंह, स्वामी विवेकानंद, मदर टेरेस आदि महान व्यक्तियों के प्रोट्रेट बनाकर अपनी कला का सुन्दर प्रस्तुतिकरण किया। इसी प्रकार पेंटिंग प्रतियोगिता में छात्र छात्राओं ने 2040 के भारत की तस्वीर को पेश करने का काम किया। इसमें विद्यार्थियों ने विकसित भारत, मेक इन इंडिया और सनशाइन इंडिया के आधार पर अपनी पेंटिंग बनाई और सभी को प्रभावित किया। निर्णायक मण्डल में डीएवी डिग्री कॉलेज के फाइन एण्ड आर्ट डिपार्टमेंट के प्रोफेसर डॉ. रजनीश गौतम और डीएवी इण्टर कॉलेज के फाइन एण्ड आर्ट डिपार्टमेंट के लेक्चरार प्रवीण सैनी ने दोनों गु्रप में छात्र-छात्राओं की प्रतिभा का मूल्यांकन किया।


इस प्रतियोगिता में ग्रुप-ए प्रोट्रेट मेकिंग में एसडी पब्लिक स्कूल की छात्रा अवंतिका सिंह प्रथम, गोल्डन पब्लिक स्कूल के छात्र मयंक प्रजापत द्वितीय, जीटी गोयनका के छात्र अधिराज जयंत तृतीय स्थान पर चुने गये। होली एंजिल्स कान्वेंट स्कूल की छात्रा भूमिका कश्यप और आर्य एकेडमी स्कूल की छात्रा कहकशां को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया। गु्रप-बी पेंटिंग प्रतियोगिता में दी एसडी पब्लिक स्कूल की छात्रा मेधा सिंधी प्रथम, सेंट जेवियस पब्लिक स्कूल की छात्रा अवंतिका राठी द्वितीय, जीडी गोयनका की आराध्या तृतीय स्थान पर रहीं। होली एंजिल्स कान्वेंट स्कूल के अहम गर्ग और न्यू वेलिकन पब्लिक स्कूल की छात्रा वर्णिका को सांत्वना पुरस्कार प्रदान किया गया। प्रतियोगिता के सभी प्रतिभागी छात्र छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। अंत में प्रधानाचार्या मोनकिा गर्ग ने सभी विद्यार्थियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए कहा कि बच्चों ने आज इस प्रतियोगिता में बनाये गये चित्रों के माध्यम से अपने भाव को प्रकट करने का सुन्दर प्रयास किया है। उनका हर प्रयास प्रशंसनीय है। कार्यक्रम का संचालन रितु शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम में स्कूल स्टाफ का सराहनीय योगदान रहा।

Next Story