undefined

क्रांति सेना ने किया सीएमओ कार्यालय का घेराव

जनपद मुजफ्फरनगर में फर्जी नर्सिंग होम और जिला अस्पताल में मरीजों तथा तीमारदारों से अभद्र व्यवहार को लेकर जताया आक्रोश

क्रांति सेना ने किया सीएमओ कार्यालय का घेराव
X

मुजफ्फरनगर। क्रांति सेना कार्यकर्ताओं ने बड़ी संख्या में जिला चिकित्सालय में व्याप्त भ्रष्टाचार, मरीजो के साथ अभद्र व्यवहार तथा जनपद में कुकुरमुतत्तो की तरह संचालित हो रहे नर्सिंग होम के विरुद्ध कार्यवाही कि मांग को लेकर सीएमओ कार्यालय का घेराव किया।


प्रदर्शन का नेरतत्त्व कर रहे पार्टी जिला अध्यक्ष मुकेश त्यागी व महानगर अध्यक्ष देवेंद्र चौहान ने आरोप लगाया कि अस्पताल में आने वाले मरीजों के साथ दुर्व्यवाहर व उनसे उगाही किया जाना आम बात है बिना सुविधा शुल्क के किसी भी मरीज का इलाज सम्भव ही नहीं है, दवाइयां की खरीद से लेकर ऑपरेशन तक के मामलों में अस्पताल कर्मचारी व चिकित्सक अपने-अपने तरीके से मरीज और उनके तीमारदारों को लूटने मे लगे है।

चिकित्सकों एवं कर्मचारियों की मनमानी का विरोध करने पर मरीजों व उनके परिजनों को जमकर पीटने की घटनाये अनेक बार सामने आ चुकी है, उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को चेतावनी देते हुए कहा कि अस्पताल में व्यापक भ्रष्टाचार को तत्काल रोका जाए व मरीजो के उत्पीड़न एवं उनके शोषण के मामले में वह खुद संज्ञान ले, उन्होंने जनपद के सरवत रोड रुड़की रोड जौली रोड खालापार आदि क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर संचालित होने वाले नर्सिंग होम व निजी अस्पतालों की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए कहा कि कई अस्पतालों में मरीजों की संदिग्ध हालत में मौत हो चुकी है और अनेक बार अनेक निजी अस्पतालों पर सील भी लग चुकी है लेकिन मोटी राशि खाकर उन अस्पतालों को पुनः चलाने की अनुमति दे दी जाती है इस तरह स्वास्थ्य अधिकारियों की निष्क्रियता के कारण मरीजों की जान से खिलवाड़ हो रहा है।


उन्होंने चेतावनी दी यदि 15 दिनों के भीतर अस्पताल की सभी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हुआ और अवैध नर्सिंग होम के संचालक पर रोक नहीं लगाई गई तो पार्टी बड़े पैमाने पर सीएमओ ऑफिस का अनिश्चिंत कालीन घेराव करेगी। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष मुकेश त्यागी, महानगर अध्यक्ष देवेंद्र चौहान, जिला उपाध्यक्ष संजीव वर्मा, मंगतराम, चेतन देव विश्वकर्मा, राजन वर्मा, शैलेंद्र शर्मा, आदित्य कश्यप, राजेंद्र तायल, राकेश सोनकर, राजेश अरोड़ा, ललित रहेला, प्रभात रावत, सोनू वाल्मीकि, जंगी सोदाई, अंकित चौधरी, संदीप, दिनेश, पवन कुमार, मोनू, बबलू ठाकुर, संजीव कुमार, संदीप, अंकित वर्मा, पवन सिंह आदि शामिल रहे।

Next Story