undefined

दो लाख के ईनामी नीलेश के एनकाउंटर पर बैठी मजिस्ट्रीयल जांच

जिलाधिकारी ने एसडीएम बुढ़ाना संजय सिंह को नामित किया जांच अधिकारी, पांच जून को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था बिहार का कुख्यात बदमाश

दो लाख के ईनामी नीलेश के एनकाउंटर पर बैठी मजिस्ट्रीयल जांच
X

मुजफ्फरनगर। बिहार के ईनामी शातिर अपराधी नीलेश की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो जाने के मामले में जिलाधिकारी ने मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश जारी कर दिये हैं। एसडीएम बुढ़ाना को जांच अधिकारी नामित किया गया है। 27 जून तक इस मामले में जांच अधिकारी के समक्ष बयान और साक्ष्य प्रस्तुत किये जा सकेंगे।

बिहार एसटीएफ, यूपी एसटीएफ और यूपी पुलिस की संयुक्त टीम ने पांच जून को बिहार के बदमाशों से मुठभेड़ हो गई थी। इसमें नीलेश कुमार राय पुत्र गोपाल राय उर्फ गोपाल सिंह निवासी बारो, रामपुर टोला, थाना गढहारा जनपद बेगूसराय बिहार पुलिस की गोली लगने के कारण मौके पर ही ढेर हो गया था। मुठभेड़ में निलेश राय के खिलाफ दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में बिहार एसटीएफ का एक जवान एवं यूपी एसटीएफ का एक जवान घायल हो गए थे। निलेश गैंग के अन्य साथी भागने में सफल रहे। नीलेश राय के खिलाफ बिहार के बेगूसराय, बरौनी रेल पुलिस एवं जसीडीह झारखंड के थानों में 16 से अधिक गंभीर केस दर्ज रहे, जिनमें हत्या, डकैती, रंगदारी, लूट, आर्म्स एक्ट एवं पुलिस पर हमला करने जैसे गंभीर अपराध शामिल रहे। बिहार पुलिस मुख्यालय ने उस पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। इस मुठभेड़ के बाद पुलिस ने निलेश के पास से नौ एमएम की रेगुलर पिस्टल, .315 एवं .32 बोर की दो पिस्टल, 19 कारतूस और एक बाइक बरामद की थी।

इस प्रकरण में जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश जारी कर दिये हैं। डीएम ने अपने आदेश में बताया कि दो लाख रुपये के इनामी बदमाश नीलेश राय निवासी बिहार की पांच जून को हुए एनकाउंटर में मौत हो गई थी। इसके लिए मजिस्ट्रीयल जांच कराई जा रही है। एसडीएम बुढ़ाना संजय सिंह को जांच अधिकारी नामित किया गया है। प्रकरण में कोई भी व्यक्ति 27 जून तक एसडीएम बुढ़ाना के समक्ष पेश होकर अपने मौखिक और लिखित बयान तथा साक्ष्य दर्ज करा सकता है।

Next Story