undefined

NEET UG 2024-एम.जी. पब्लिक स्कूल की छात्रा अलीजा ने नीट में लहराया परचम

प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग ने कहा कि यह पूरे एम.जी. परिवार और अलीजा के माता पिता के लिए गर्व एवं उत्साह का दिन है। उन्होंने अलीजा को उपहार भेंट कर सम्मानित किया।

NEET UG 2024-एम.जी. पब्लिक स्कूल की छात्रा अलीजा ने नीट में लहराया परचम
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल प्रांगण में आज हर्ष और उत्साह का वातावरण नजर आया। स्कूल में शैक्षिक सत्र 2023-24 बैच की छात्रा अलीजा ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में जिला स्तर पर श्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए विद्यालय के साथ ही जनपद का भी नाम रोशन किया है। छात्रा अलीजा ने नीट परीक्षा में कड़े परिश्रम के सहारे 720 में से 701 अंकों के साथ यह विशेष उपलब्धि हासिल की। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन पर छात्रा अलीजा को शनिवार को विद्यालय परिसर में सम्मानित किया गया।


एम.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि हाल ही में नीट एग्जाम के लिए परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है। इस परीक्षा में विद्यालय में 2023-24 बैच की छात्रा अलीजा ने विशेष उपलब्धि के साथ परिणाम देने का काम किया है। अलीजा विद्यालय की मेधावी छात्रा रही है। अलीजा ने 2023-24 की कक्षा-12वीं की परीक्षा में 98.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करते हुए जनपद में विज्ञान वर्ग में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसी के साथ ही अलीजा ने स्कूल में संस्थागत छात्रा रहते हुए ही नीट एग्जाम की भी तैयारी की और कड़े परिश्रम और दृढ़ संकल्प के साथ अपने पहले ही प्रयास में उत्कृष्ट उपलब्धि प्राप्त करते हुए नीट एग्जाम को क्रेक करने का काम भी किया। उन्होंने बताया कि अलीजा ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (यूजी)-2024 में राष्ट्रीय स्तर पर 1495वीं रैंक हासिल की। अलीजा ने कुल 720 में से 701 अंक प्राप्त करते हुए जिले का नाम रोशन किया है। अलीजा का प्रदर्शन जिले में श्रेष्ठ प्रदर्शन है। उन्होंने अलीजा की उपलब्धि पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह पूरे एम.जी. परिवार और अलीजा के माता पिता के लिए गर्व एवं उत्साह का दिन है। उन्होंने अलीजा को उपहार भेंट कर सम्मानित किया।


अलीजा ने इस सफलता के लिए अपने गुरूजनों के साथ ही माता-पिता के सहयोग को श्रेय देते हुए कहा कि संस्थागत छात्रा रहते हुए नीट की तैयारी करना कई चुनौतियों से भरा था, लेकिन ईमानदारी के साथ वो लक्ष्य तय करते हुए बोर्ड एग्जाम के साथ ही नीट एग्जाम में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करने में सफल रही। अलीजा ने बताया कि वो प्रतिदिन 17-18 घंटे तक पढ़ाई करती रहीं, इस तैयारी में उनकी टीचर्स ने उनको भरपूर मार्गदर्शन प्रदान किया। अलीजा ने बताया कि वो मेडिकल क्षेत्र में कार्डियोलोजिस्ट बनना चाहती हैं। अलीजा के पिता डॉ. अब्दुल कादिर और मां अफसाना बेगम ने भी बेटी की कामयाबी पर खुशी जाहिर की और एम.जी. पब्लिक स्कूल के टीचर्स की कार्यप्रणाली तथा सकारात्मक सहयोग के लिए आभार भी प्रकट किया। अलीजा के असाधारण प्रदर्शन के लिए प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने उन्हें बधाई दी।

Next Story