undefined

हाथरस पहुंचे मंत्री अनिल कुमार ने अस्पताल में जाना घायलों का हाल

हाथरस कांड के बाद मुख्यमंत्री के निर्देश पर पहुंचकर लिया जायजा, कहा-सरकार पीड़ितों के साथ

हाथरस पहुंचे मंत्री अनिल कुमार ने अस्पताल में जाना घायलों का हाल
X

मुजफ्फरनगर। हाथरस जनपद के सिकन्दरा राऊ में भोले बाबा के सत्संग में भगदड़ में सैंकड़ों लोगों की मौत और इससे कहीं ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर से हर कोई आहत है। सरकार इस मामले को लेकर संवेदनशील है और घटना के बाद से ही शासन के अधिकारी तथा सरकार के मंत्री और अन्य प्रतिनिधि हाथरस में ही मौजूद रहे। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वहां पहुंचे, लेकिन इससे पहले सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार ने वहां पहुंचकर घायलों के उपचार की व्यवस्था का जायजा लिया और घायलों से मुलाकात करते हुए उनको भरोसा दिया कि पूरी सरकार उनके साथ खड़ी है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिये हैं और तत्काल रिपोर्ट तलब की है। इस मामले में दोषियों को नहीं छोड़ा जायेगा। इसके साथ ही सरकार के अन्य मंत्रियों और प्रमुख लोगों ने भी इस मामले में दुख जताते हुए जांच की मांग की है।

हाथरस कांड के बाद देशभर में शोक का माहौल बना हुआ है। हाथरस के सिकन्दरा राऊ में सत्संग के बाद मची भगदड़ में करीब 130 लोगों की मौत हो गई है। काफी संख्या में लोग घायल हुए हैं। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री वहां का दौरा कर चुके हैं। ऐसे में सरकार के कई मंत्री और अधिकारी भी वहीं पर कैम्प किये हुए हैं। सरकार के काबिना मंत्री अनिल कुमार ने वहां पहुंचकर अस्पताल का दौरा करते हुए घायलों के उपचार की व्यवस्थाओं को परखा और घायलों तथा उनके परिजनों से वार्ता करते हुए घटना के सम्बंध में जानकारी ली। उनको भरोसा दिलाया कि सरकार पूरी तरह से उनके हितों को लेकर साथ खड़ी है। उन्होंने चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को घायलों के उपचार के लिए तमाम संसाधन जुटाने और उचित व्यवस्था बनाने के निर्देश भी दिये।

सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने भी दुख जताया है। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि हाथरस, उत्तर प्रदेश में भगदड़ में कई लोगों के काल कवलित होने का समाचार अत्यंत दुःखद एवं हृदयविदारक हैं। ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। सपा विधायक पंकज मलिक ने अपने संदेश में कहा कि हाथरस में सत्संग के दौरान मची भगदड़ में लोगों के हताहत होने की सूचना, अत्यंत दुःखद! ईश्वर मृतकों की आत्मा को शांति दें,शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो। पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने भी दुख व्यक्त करते हुए कहा कि जनपद हाथरस के रतीभान पुर में सत्संग समापन के दौरान पंडाल में भगदड़ से कई श्र(ालुओं खासकर बच्चों और महिलाओं के अत्यंत दुखद मृत्यु की खबर हृदय विदारक है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत ने भी गहरा दुख जताते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के जनपद हाथरस में हुई दुर्घटना में महिलाओं और बच्चों सहित अनेक श्र(ालुओं की मृत्यु होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई अपने परिवारजनों को खोने वाले लोगों के प्रति गहन शोक संवेदना व्यक्त करते हैं और घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

Next Story