undefined

मंत्री जयंत ने पौंछे शहीद लोकेश की मां के आंसू, राकेश टिकैत ने गोद में खिलाया बेटा

यूसुफपुर गांव में शहीद लोकेश सहरावत की प्रतिमा का अनावरण, केन्द्र और यूपी सरकारों के मंत्रियों ने ग्रामीणों के बीच पहुंचकर दी श्रद्धांजलि, भाकियू नेता राकेश टिकैत ने शहीद को किया याद

मंत्री जयंत ने पौंछे शहीद लोकेश की मां के आंसू, राकेश टिकैत ने गोद में खिलाया बेटा
X

मुजफ्फरनगर। भारतीय सेना के शहीद जवान लोकेश सहरावत की यादव में भोपा क्षेत्र के गांव यूसुफपुर में रविवार को एक बार फिर से मेला लगा। यह मेला शहीद लोकेश की याद में था। आज गांव में उनकी याद में बनाये गये शहीद स्मारक पर उनकी प्रतिमा का अनावरण करने के लिए केन्द्र और यूपी सरकारों के तीन मंत्रियों केन्द्रीय राज्यमंत्री जयंत चौधरी, कैबिनेट मंत्री अनिल कुमार, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल के साथ ही भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत और जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल के साथ ही सैन्य अफसर और अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इस दौरान शहीद के पिता और अन्य परिजनों के साथ भी मंत्रियों ने मुलाकात करते हुए इस परिवार के दुख दर्द को बांटने का काम किया और भरोसा दिया कि सरकार पूरी तरह से उनके साथ खड़ी है।

बता दें कि दिसम्बर 2022 में सिक्किम में हुए एक हादसे में भारतीय सेना में लांस नायक के पद पर तैनात भोपा क्षेत्र के गांव यूसुफपुर इस्सोपुर निवासी किसान उदयवीर का इकलौता बेटा लोकेश सहरावत शहीद हो गया था। लोकेश कुमार 2013 में जबलपुर से भारतीय सेना की 25 ग्रेनेडियर रेजीमेंट में भर्ती हुए थे। वे एक माह की छुट्टी पूरी कर इस हादसे से करीब दस दिन पहले ही ड्यूटी पर वापस लौटे थे। लोकेश किसान उदयवीर का इकलौता बेटा था। लांस नायक लोकेश की शहादत से लगभग ढाई वर्ष पूर्व खतौली के गांव निवासी तनु के साथ शादी हुई थी।


रविवार को गांव में शहीद के पिता उदयवीर सिंह ने अपने खेतों पर अपने इकलौते पुत्र लोकेश सहरावत की याद में शहीद स्मारक बनाकर उस पर लोकेश की आदमकद प्रतिमा स्थापित कराई है। रविवार को इस प्रतिमा का अनावरण समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार जयंत चौधरी, यूपी सरकार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री अनिल कुमार, यूपी सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल भी उपस्थित रहे।


सवेरे हवन यज्ञ में कपिल देव अग्रवाल ने जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल के साथ प्रतिभाग किया। इसके साथ ही बाद में मंत्री जयंत चौधरी, भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे। 25 ग्रेनेडियर रेजीमेंट से भी अफसर यहां पहुंचे थे। शहीद के परिजनों ने सभी का स्वागत किया। अतिथियों और ग्रामीणों ने शहीद लोकेश सहरावत की प्रतिमा अनावरण के कार्यक्रम में हिस्सा लिया और पुष्पांजलि अर्पित की साथ-साथ शहीद परिवार से मुलाकात कर उनका ढांढस बंधाया।

Next Story