undefined

MAN KI BAT-मंत्री कपिल देव ने लखनऊ, चेयरपर्सन ने आवास और संजीव ने शुकतीर्थ में सुनी मन की बात

पीएम मोदी के एक पेड़ मां के नाम लगाने के लिए लोगों को किया जनप्रतिनिधियों ने प्रेरित

MAN KI BAT-मंत्री कपिल देव ने लखनऊ, चेयरपर्सन ने आवास और संजीव ने शुकतीर्थ में सुनी मन की बात
X

मुजफ्फरनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम के 111वें संस्करण के प्रसारण में जिले के जनप्रतिनिधि अपने अपने स्तर से जुड़े रहे। प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने लखनऊ, नगर पालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप ने अपने आवास तथा पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने साधु संतों व कार्यकर्ताओं के साथ शुकतीर्थ पहुंचकर पीएम मोदी के मन की बात कार्यक्रम को सुना और इसमें पर्यावरण संरक्षण के लिए पीएम मोदी द्वारा किये गये आह्नान को जन जन तक पहुंचाने का प्रण करते हुए सभी से एक पेड़ मां के नाम लगाने और उसका संरक्षण करने के लिए प्रेरित किया गया।

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें उत्तर प्रदेश सरकार में व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल भी शामिल हुए। उन्होंने गोमती नगर, लखनऊ के महाराजा अग्रसेन पब्लिक स्कूल में विधायक नीरज बोरा के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मन-की-बात कार्यक्रम को सुना। इसके साथ ही मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने स्कूल में नव निर्मित तरणताल, लिफ्ट और मीटिंग हॉल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ्ज्ञ स्कूल के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल, मंत्री राजीव अग्रवाल, कोषाध्यक्ष अंकुर अग्रवाल व अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।


नगरपालिका परिषद् की अध्यक्ष मीनाक्षी स्वरूप और वरिष्ठ भाजपा नेता गौरव स्वरूप ने पीएम मोदी के मन की बात का कार्यक्रम को अपने नई मंडी पटेलनगर स्थित आवास पर सुना। यहां पर उनके साथ भाजपा नेता पूर्व सभासद बिजेंद्र पाल, सभासद मनोज वर्मा, सभासद पति शोभित गुप्ता, भाजपा कार्यकर्ता विवेक गर्ग, जनार्धन विश्वकर्मा, सुमित पाल आदि लोग मौजूद रहे। पालिकाध्यध्यक्ष ने सभी को एक पेड़ मां के नाम लगाने के पीएम मोदी के आह्नान को सार्थक करने के लिए अपील करते हुए प्रेरित किया।


वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान ने शुकतीर्थ पहुंचकर पर्यावरण संरक्षण के लिए शुरू की गई पदयात्रा में हिस्सा लिया और इससे पहले उनके द्वारा मन की बात कार्यक्रम को सुना गया। इस दौरान उन्होंने अपने संदेश में कहा कि पौधरोपण पर्यावरण संरक्षण-संवर्धन और पारिस्थितिकी संतुलन का आधार है। विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता एवं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का समाज में नई चेतना और उपलब्धियों का बोध कराने तथा विभिन्न क्षेत्रों में उचित मार्गदर्शन करने के लिए मन की बात कार्यक्रम सार्थक हो रहा है। उन्हेांने शुकतीर्थ में पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ कार्यक्रम को सुना। इसके साथ ही अपील करते हुए कहा कि हम सभी अपनी माँ और धरती माँ के लिए समर्पित होकर अपनी धरा को हरित बनाने के इस अभियान से जुड़ें और सृष्टि-कल्याण के पुनीत कार्य में सहभागी बनते हुए एक पेड़ अपनी मां के नाम जरूर लगाये। उसके संरक्षण का संकल्प भी लें। यदि एक एक पेड़ ही हम इस धरा को दे पाये तो यह भविष्य की पीढ़ी के लिए जीवन को सुरक्षित करने का मार्ग बनेगा।

Next Story