undefined

मंत्री कपिल देव ने सुलझाया ओम पैराडाइस जल निकासी का मसला

60 लाख रुपये की लागत से नाला निर्माण कार्य का नारियल फोड़कर किया शुभारंभ, सहावली तक एमडीए बनायेगा नाला

मंत्री कपिल देव ने सुलझाया ओम पैराडाइस जल निकासी का मसला
X

मुजफ्फरनगर। जानसठ रोड पर पॉश कालोनी ओम पैराडाइस की बरसों से चली आ रही जल निकासी की समस्या का आज आखिरकार विकास नीति के सहारे समाधान होता नजर आया। प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने शनिवार को ओम पेराडाइस की जल निकासी के स्थाई समाधान के लिए नाला निर्माण कार्य का विधिवत शुभारंभ किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने उनका स्वागत करते हुए आभार भी प्रकट किया।


बता दें कि जानसठ रोड स्थित ओम पैराडाइस पॉश कालोनी में रह रहे परिवारों के लिए जल निकासी बड़ी समस्या बनी हुई थी। कालोनी विकसित होने के साथ ही कालोनी से ड्रेन का उचित प्रबंधन नहीं किया गया, जिससे रोजमर्रा की जरूरत के पानी के साथ ही बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने से यहां रह रहे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता था। कालोनी का पानी मुख्य द्वार और सड़क पर भरा होने के कारण आवागमन में भी दिक्कत हो रही थी। पिछले दिनों स्थानीय लोगों ने मंत्री कपिल देव अग्रवाल के समक्ष इस समस्या को रखा। वो खुद भी समस्या को धरातल पर जानने के लिए ओम पैराडाइस पहुंचे थे और तत्काल ही एमडीए के सचिव आदित्य प्रजापति और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों को मौके पर बुलाकर ही लोगों की समस्या को उनके सामने रखते हुए जल निकासी के लिए उचित प्रबंधन करने के निर्देश दिये थे।

बाद में मुजफ्फरनगर विकास प्राधिकरण से जल निकासी के लिए नाला निर्माण का प्रस्ताव भी मंत्री कपिल देव द्वारा मांगा गया और उसको शासन से स्वीकृति दिलाई गई। बजट स्वीकृत होने के उपरांत शनिवार को प्रदेश सरकार के मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ओम पैराडाइस पहुंचे और वहां से सहावली नाले तक एक नये नाले का निर्माण कराये जाने के कार्य का नारियल फोड़कर शिलान्यास किया। इस दौरान स्थानीय नागरिकों ने मंत्री कपिल देव का स्वागत करते हुए समस्या के समाधान के लिए उनका आभार प्रकट किया। उन्होंने मौके पर ही एमडीए सचिव आदित्य प्रजापति को निर्देश दिये कि वो समय से इस कार्य को पूर्ण करायेंगे।


मीडिया कर्मियों से बातचीत में मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि करीब 11 साल पहले जानसठ रोड पर ओम पैराडाइस हाउसिंग सोसायटी को विकसित किया गया था। यहां पर रिहाइश के दौरान कालोनी बनाने में जल निकासी के प्रबंधन पर ध्यान नहीं दिया गया, तभी से लोग जल निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण परेशानी चल रहे थे। ये समस्या सामने आई तो इसके समाधान के लिए हमने प्रयास किये और आज करीब 60 लाख रुपये की लागत से ओम पैराडाइस से सहावली मोड़ तक नाले का निर्माण कार्य कराया जायेगा, जिसका आज विधिवत शिलान्यास किया गया है। करीब दो माह में नाला बन जायेगा। ओम पैराडाइस में करीब 80 फ्लैट में परिवार निवास कर रहे हैं। इनका रोजमर्रा का पानी यूं ही सड़क और गडढ़ों में भरता रहता था। 11 साल से ही लोग परेशान थे। मकानों के पानी को खपाने के लिए कालोनी में गडढ़े कर रखे थे। पिछले दिनों यहां साइकिल से जाती एक बच्ची भी गडढे में गिर गई थी, हादसे में बच्ची की मौत हो गई थी। लोगों ने अधिकारियों और शासन तक अपनी समस्या पहुंचाई, लेकिन मंत्री कपिल देव के प्रयासों से यह समाधान होने पर सोसायटी के पदाधिकारियों और सभी परिवारों ने आभार जताया। इस दौरान मुख्य रूप से ओम पैराडाइस हाउसिंग सोसायटी के अध्यक्ष डॉ. एनबी नथानी, नीरज गोयल सचिव, गोपाल चौधरी कोषाध्यक्ष, जीत पुण्डीर उपाध्यक्ष, अजय अग्रवाल, सुधांशु अग्रवाल, संदीप सिंघल, बीबी कुच्छल, अलका सिंघल, उषा नथानी, सविता अग्रवाल, ईशा कुच्छल, सरोज सिवाच आदि लोगों ने मंत्री कपिल देव के प्रयासों की सराहना की गई।

Next Story