undefined

जानसठ रोड से निराश्रित गौवंशों को पकड़कर सेंचुरी भिजवाया

लोगों के द्वारा की जा रही शिकायतों पर पशु चिकित्सा विभाग की टीम ने चलाया अभियान, कई पशुओं को पकड़ा

जानसठ रोड से निराश्रित गौवंशों को पकड़कर सेंचुरी भिजवाया
X

मुजफ्फरनगर। जनपद में आवारा गौवंशों के कारण लोगों के साथ ही किसानों को होने वाली परेशानी अभी कम नहीं हो रही है। शहर से लेकर गांव देहात और जंगलों तक गौवंशीय पशुओं का आतंक कायम है। शहर से मिल रही शिकायतों को देखते हुए पशु चिकित्सा विभाग ने टीम के साथ निराश्रित गौवंशों को पकड़कर आश्रय स्थल तक पहुंचाने का काम किया।

जानसठ रोड पर कई दिनों से निराश्रित गौवंशों की मौजूदगी के कारण लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कई बार प्रशासन से शिकायत की गई, लेकिन समाधान नहीं होने पर लोगों में रोष बना हुआ था। इसी को लेकर शिकायत मिलने पर मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी के निर्देशन मे पशु चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा जानसठ रोड ओवरब्रिज के नीचे अभियान चलाकर कैटल कैचर से निराश्रित गौवंशो को पकड़कर उनको काऊ सेंचुरी तुगलकपुर कम्हेडा भेजा गया।

मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी जितेन्द्र गुप्ता ने बताया कि जानसठ रोड पर निराश्रित गौवंशों के घूमने की शिकायत मिल रही थी। इसी को लेकर जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के निर्देशानुसार पशु चिकित्सा विभाग की टीम द्वारा जानसठ रोड के आसपास क्षेत्र के साथ ही जानसठ रोड ओवरब्रिज के नीचे अभियान चलाकर वहां पर मिले निराश्रित गौवंशो को पकड़ा गया। बताया कि इन पशुओं को पहले चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नंदी गौशाला ट्रीटमेंट सेंटर गुड मंडी कूकड़ा स्थल पर ले जाया गया। वहां गौशाला मे विश्राम दिलाने के बाद इन पशुओं को तुगलकपुर कम्हेडा में स्थित काऊ सेंचुरी भेजा गया। उन्होंने बताया कि विभाग के सभी पशु चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वो अपने क्षेत्रो मंे भ्रमण कर निराश्रित गौवंशो को पकड़ने के साथ ही उनको उचित देशभाल के लिए गौशाला भिजवाने का काम करें।

Next Story