undefined

MUZAFFARNAGAR-तीन नगर पंचायतों को गौशालाओं के लिए मिले 53.25 लाख

सरकार ने कान्हा गौशाला व बेसहारा पशु आश्रय योजना में पशुओं के चारे-भूसे के लिए जारी की धनराशि

MUZAFFARNAGAR-तीन नगर पंचायतों को गौशालाओं के लिए मिले 53.25 लाख
X

मुजफ्फरनगर। प्रदेश सरकार द्वारा कान्हा गौशाला व बेसहारा पशु आश्रय योजना के तहत जनपद की तीन नगरीय निकायों को 50 लाख से ज्यादा की धनराशि निराश्रित गौवंशीय पशुओं की देखरेख के लिए जारी कर दी है। इस राशि से गौशालाओं में पशुओं के लिए चारा-भूसा की व्यवस्था की जायेगी।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा निराश्रित गौवंशों की देखभाल के लिए आश्रय स्थलों के रूप में गौशाला का संचालन कराया गया है। इनमें से नगरीय क्षेत्रों में निकायों के द्वारा गौशाला चलाई जा रही हैं। इसमें प्रदेश सरकार के द्वारा कान्हा गौशाला व बेसहारा पशु आश्रय योजना के अन्तर्गत गौशालाओं को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाती है।

उत्तर प्रदेश सरकार ने इस योजना में प्रदेश की 21 गौशालाओं को 6 करोड़ 81 लाख 34 हजार रुपये की धनराशि अवमुक्त की है। यह धनराशि शासन की मंजूरी के बाद नगरीय निकाय निदेशालय द्वारा निकायों को जारी कर दी है। निदेशक अनुज कुमार झा ने इसके लिए आदेश जारी किया है। जिसमें बताया गया है कि जनपद मुजफ्फरनगर में नगर पंचायत बुढ़ाना को वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए कान्हा गौशाला व बेसहारा पशु आश्रय योजना के अन्तर्गत 32.39 लाख, नगर पंचायत सिसौली को 13.27 लाख और नगर पंचायत भोकरहेडी को 7.59 लाख रुपये अवमुक्त किये गये हैं। तीनों नगर पंचायतों को कुल 53.25 लाख रुपये मिले हैं। इस धनराशि को गौशाला में पशुओं के लिए चारा-भूसा का प्रबंध करने के लिए खर्च किया जायेगा।

Next Story