undefined

MUZAFFARNAGAR-एक साल की बच्ची संग रह रही ईओ प्रज्ञा सिंह की क्यों हो रही जासूसी!

सभासद की शिकायत का ईओ ने दिया जवाब, निजता का उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही की चेतावनी, महिला आयोग भी जाएंगी डॉ. प्रज्ञा सिंह, चेयरपर्सन के साथ ही डीएम और एडीएम प्रशासन को भेजा ईओ ने पत्र, बेटी और अपनी सुरक्षा को लेकर जताई अनहोनी की आशंका

MUZAFFARNAGAR-एक साल की बच्ची संग रह रही ईओ प्रज्ञा सिंह की क्यों हो रही जासूसी!
X

मुजफ्फरनगर। नगरपालिका परिषद् के अधिशासी आवास के रेनोवेशन की शिकायत का मामला अब बेहद गंभीर और संवेदनशील मोड़ पर आ गया है। पालिका के एक सभासद के द्वारा ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह के आवास की सुरक्षा को तार तार करते हुए उनके आवास के अंदर के कमरों, सुरक्षा गार्ड ओर बगीचे तक के फोटो लेकर उनके खिलाफ डीएम को शिकायत की है। इसे निजता के अधिकार का उल्लंघन और सुरक्षा में सेंध बताते हुए अब ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह ने भी सख्त तेवर अपनाते हुए शिकायतकर्ता सभासद को कड़ी नसीहत और चेतावनी भरा पत्र जारी कर दिया है। इसमें उन्होंने यही सवाल उठाया कि अपने क्षेत्र की विकास की राजनीति को छोड़कर आखिर उनके घर की जासूसी क्यों और किस मकसद से कराई जा रही है। उन्होंने सभासद को कानूनी कार्यवाही करने के साथ ही महिला आयोग तक पहुंचने की कड़ी चेतावनी देने के साथ चेयरपर्सन, डीएम और एडीएम प्रशासन को भी पत्र भेजा है। उनका कहना है कि एक साल की मासूम बेटी की परवरिश की जिम्मेदारी के साथ ही वो ड्यूटी कर रही हैं, कई बार बेटी को अकेले सुरक्षा गार्ड और कर्मचारी के सहारे छोड़कर जाना पड़ता है, ऐसे में उनके आवास की जासूसी हो रही है तो उनमें अपनी व बेटी की सुरक्षा के लिए एक भय घर कर गया है।

नगरपालिका परिषद् के वार्ड 50 के सभासद नौशाद खान ने 09 जुलाई को जिलाधिकारी को पत्र देकर अधिशासी अधिकारी डॉ. प्रज्ञा सिंह के सरकारी आवास के पालिका प्रशासन द्वारा कराये गये रेनोवेशन में धांधली के आरोप लगाते हुए शिकायत की थी। इसमें सभासद ने अपने शिकायती पत्र के साथ चार फोटो भी संलग्न किये, जोकि ईओ आवास के अंदर और बाहर के हैं। इस पत्र में सभासद ने ईओ आवास पर लगाये गये सीसीटीवी कैमरे, कमरे में डाले गये डबल बेड, मेज कुर्सी, पर्दों, खिड़की और दरवाजे लगाने का उल्लेख करते हुए जांच कराने की मांग की। यह पत्र पालिका पहुंचा तो एक विवाद ने जन्म ले लिया और अखबारबाजी होने पर अब यह विवाद सतह पर आ गया है।

ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह ने सभासद के द्वारा उनके आवास के अंदरूनी हिस्से के फोटो खींचने पर कड़ी आपत्ति और नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे उनके आवास की सुरक्षा में सेंध और निजता के अधिकार का उल्लंघन बताते हुए अब शिकायतकर्ता सभासद नौशाद खान को पत्र जारी किया है। ईओ ने कहा कि जो आरोप उन्होंने लगाये हैं, उनका जवाब जिलाधिकारी को वो अलग से देंगी। ईओ ने जवाब मांगा कि वो यह बतायें कि उनके आवास के अन्दर की फोटो कैसे प्राप्त की गई? क्या आप एक साल की बेटी के साथ अकेली सरकारी आवास में रह रही एक महिला अधिकारी की जासूसी कर रहे हैं? ईओ ने आरोप लगाया कि जिस प्रकार मेरे आवास के अन्दर के हिस्से की फोटो लेकर, उनकी चीजों को चर्चा का विषय बनाकर रख देना, मेरी निजता के अधिकार का उल्लंघन है। इससे मेरी और मेरी बेटी की सुरक्षा पर एक प्रश्नचिन्ह लग गया है।

ईओ ने सभासद को नसीहत करते हुए कहा कि आपको क्षेत्र की जनता ने विकास कार्य के लिए चुना है, न कि किसी महिला अधिकारी के घर ताकाझांकी करने का अधिकार आपको दिया गया है। ऐसे में आपको अपनी समस्त ऊर्जा अपने क्षेत्र के विकास के लिए खर्च करनी चाहिए। न कि कुछ सभासदों के साथ मिलकर सुनियोजित ढंग से मेरी निजी चीजों में दखल दिया जाये। सभासद के इस कदम को ईओ ने निंदनीय और शर्मनाक बताते हुए कहा कि इस हरकत के बाद मैं अपनी एक साल की बेटी के साथ सरकारी आवास में रहने में असुरक्षित और भयभीत महसूस कर रही हूं। आवास पर सीसीटीवी कैमरे और गार्ड मैंने अपनी व बेटी के लिए सुरक्षात्मक उपाय के तहत लगाये हैं। ईओ का कहना है कि उनको ड्यूटी के लिए कई बार बेटी को घर पर ही अकेला छोड़कर जाना पड़ता है, इसके लिए उनके द्वारा महिला कर्मी रखी है, सुरक्षा ली है, जो उनका अधिकार है। ईओ प्रज्ञा सिंह का कहना है कि पालिका में स्वतंत्र और निष्पक्ष रहकर बिना किसी दबाव में कार्य करने के कारण ही मुझे कुछ सभासदों के द्वारा एक गठजोड़ बनाकर सुनियोजित ढंग से ऐसी हरकतें कर मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा है। ईओ डॉ. प्रज्ञा ने चेतावनी देते हुए कहा कि उनके निजता के अधिकार का उल्लंघन करने या फिर व्यक्तिगत आधार पर टिप्पणी करने वालों के खिलाफ वो विधिक राय लेकर कानूनी कार्यवाही के लिए बाध्य होंगी और राज्य महिला आयोग तक भी जायेंगी। ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह ने बताया कि उन्होंने यह पत्र चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप, डीएम और एडीएम प्रशासन को भी भेजा है। वो चेयरपर्सन के लौटने के बाद उनसे मिलकर अपनी बात भी उनके सामने रखेंगी।

सभासद नौशाद ने डीएम को दिया नया पत्र-नहीं कराई जासूसी, व्हाट्सएप स्टेटस से लिये फोटो

मुजफ्फरनगर। ईओ आवास के रेनोवेशन में धांधली करते हुए करीब छह लाख रुपये का पेमेंट पालिका से कराकर बंदरबांट करने आरोप लगाते हुए डीएम से शिकायत करने वाले सभासद नौशाद खान ने शनिवार को एक बार फिर इस मामले में जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी को मिलकर नया पत्र दिया है। उन्होंने दावा किया कि उनके द्वारा ईओ आवास की कोई जासूसी नहीं कराई और न ही वो उनके आवास पर कभी गये हैं। जो फोटो शिकायत पत्र के साथ संलग्न किये गये हैं, वो उनके द्वारा ईओ डॉ. प्रज्ञा सिंह के व्हाट्सएप स्टेटस से ही स्क्रीन शॉट के जरिये प्राप्त किये गये हैं। उन्होंने इस नये पत्र में तीन फोटो संलग्न किये हैं। स्टेटस पर यह वीडियो 05 मई 2024 को देखी गई और वीडियो से स्क्रीन शॉट 9ः23 बजे लिया गया है। सभासद का आरोप है कि पालिका ईओ और निर्माण विभाग के एई द्वारा चेयरपर्सन मीनाक्षी स्वरूप को फंसाने के लिए ईओ आवास रेनोवेशन का टैण्डर निकाला, जिसे आज तक भी किसी ने नहीं लिया। उन्होंने किसी की निजता का उल्लंघन नहीं किया है। उन्होंने डीएम और चेयरपर्सन से इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच कराकर दोषी पर कार्यवाही करने की मांग की है।

Next Story