MUZAFFARNAGAR-सरकारी दफ्तर को बाबू ने बनाया मनोरंजन का अड्डा

कलक्ट्रेट स्थित न्यायिक अभिलेखागार के अभिलेखपाल की कम्प्यूटर पर ताश का गेम खेलते हुए वीडियो हुई वायरल, वीडियो वायरल होने के बाद भी किसी अधिकारी ने नहीं लिया संज्ञान, सोमवार को मामले में हो सकती है शिकायत

Update: 2024-06-23 10:08 GMT

मुजफ्फरनगर। सरकारी कार्यालयों में ड्यूटी और कार्यों के प्रति कर्मचारी कितने गंभीर और सजग है, इसी पोल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही एक वीडियो ने खोलकर रख दी है। यह वायरल वीडियो साबित कर रहा है कि आम जनमानस को किसी भी कार्य के लिए व्यस्त दिखाने वाले सरकारी बाबुओं के पास मनोरंजन का भरपूर समय है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो का हालांकि किसी सम्बंधित अधिकारी या जिलाधिकारी ने घंटों बाद तक भी कोई संज्ञान नहीं लिया, लेकिन 24 घंटे से वायरल हो रहा यह वीडियो लोगों के बीच खूब चर्चा बटोर रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि ड्यूटी के प्रति लापरवाह कर्मचारियों ने सरकारी दफ्तरों को अपने मनोरंजन का अड्डा बनाकर रख दिया है। लोगों ने तो ऐसे लापरवाह कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही की मांग भी की है।

जनपद में सरकारी दफ्तरों में कामकाज का हाल किसी से छिपा नहीं है, कोई भी मामला हो, लोगों को उसका निस्तारण कराने के लिए न जाने कितने चक्कर इन दफ्तरों के लगाने पड़ते हैं, जनता और सरकार के कामकाज तथा समस्याओं के निस्तारण को समय से निपटाने के लिए भले ही सरकारी दफ्तरों में तैनात कर्मचारियों और लिपिकों के पास समय न हो, लेकिन उनके पास ड्यूटी पर भी अपना मनोरंजन करने के लिए भरपूर समय रहता है। ऐसे ही कुछ कर्मचारियों ने सरकार दफ्तरों को मनोरंजन का अड्डा बनाकर रखा हुआ है। यहां दफ्तर पहुंचते ही ये कर्मचारी और लिपिक काम काज निपटाने या जनता के प्रति जवाहदेही सुनिश्चित करने के बजाये अपना मनोरंजन करने में जुट जाते हैं। ऐसा ही एक मामला सोशल मीडिया के जरिये जनता के सामने आया है। इस प्रकरण में एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसको कलक्ट्रेट स्थित न्यायिक अभिलेखागार भवन में तैनात लिपिक की बताई जा रही है।

इस वायरल वीडियो में अभिलेखागार के लिपिक कम्प्यूटर पर सरकारी कार्य करने के बजाय ताश का चिरपरिचित गेम खेलता नजर आ रहा है। इसका यह वीडियो खूब चर्चाओं में है। बताया गया कि कलक्ट्रेट स्थित न्यायिक अभिलेखागार भवन में तैनात अभिलेखपाल अपने दफ्तर में सरकारी और विभागीय कामकाज निपटाने के बजाये अपने कम्प्यूटर पर ताश का गेम खेल रहा है। वो माउस के जरिये कम्प्यूटर स्क्रीन पर ताश के पत्तों को इधर से उधर सेट करता हुआ वीडियो में नजर आ रहा है। जिस समय अभिलेखपाल कम्प्यूटर पर ताश का यह गेम खेल रहा था, उसी दौरान किसी ने कार्यालय की एक खुली खिड़की के झरोखे से अभिलेखपाल के इस मनोरंजन को अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया

इस दौरान अभिलेखपाल बताये जा रहे कर्मचारी का चेहरा तो वीडियो में नजर नहीं आ रहा है, लेकिन कम्प्यूटर पर वो ताश गेम खेलता साफ दिखाई दे रहा है। इसी खेल के दौरान अभिलेखपाल का मोबाइल फोन भी बजता है और वो कॉल रिसीव करते हुए भी गेम खेलने में मस्त नजर आ रहा है। यह वीडियो कब शूट किया गया, इसकी तो सटीक जानकारी नहीं मिल पाई, लेकिन इसको 22 जून को दोपहर बाद 2.32 बजे सोशल मीडिया पर वायरल किया गया। इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। वीडियो वायरल होने के करीब 24 घंटे बाद भी मामले में जिलाधिकारी या अन्य किसी भी अधिकारी द्वारा कोई संज्ञान नहीं लिया गया। रविवार को कार्यालय बंद रहने के कारण भी इसमें ज्यादा हलचल नजर नहीं आई। कहा जा रहा है कि इसको लेकर अधिकारियों को शिकायत की भी तैयारी है। सोमवार को मामले में कुछ हलचल होने की संभावना है। 

Similar News