पांच हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार देने आ रहे सीएम योगी

मुख्यमंत्री के बीआईटी कॉलेज प्रोग्राम की तैयारियों को लेकर मंत्री कपिल देव ने डीएम से की चर्चा

Update: 2024-08-21 10:20 GMT

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीरापुर में आगमन को लेकर पुलिस प्रशासन और जनप्रतिनिधि सभी एक्टिव हो गये हैं। सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ पांच हजार से ज्यादा युवाओं के लिए रोजगार का अवसर लेकर आ रहे हैं। इसके लिए आसपास के जिलों में भी हलचल बढ़ चुकी है। उत्तर प्रदेश सरकार में व्यवसायिक शिक्षा, कौशल विकास और उद्यमशीलता विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार तथा नगर विधायक कपिल देव अग्रवाल ने बुधवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के दृष्टिगत अपने लखनऊ स्थित आवास कैम्प कार्यालय से डीएम अरविन्द मल्लप्पा के साथ वर्चुअल मीटिंग करते हुए तैयारियों के लिए निर्देश देते हुए व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

22 अगस्त यानि गुरूवार को मीरापुर क्षेत्र में स्थित भगवंत इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी कॉलेज मे एक वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसका शुभारंभ करने और कार्यकर्ताओं से संवाद के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पधार रहे हैं। इस रोजगार मेले में 5000 से अधिक युवाओं को रोजगार प्रदान किया जाएगा। 40 से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधि रोजगार मेले में प्रतिभाग करेंगे और युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेंगे। अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि गुरूवार को एक वृहद रोजगार मेला का आयोजन मीरापुर क्षेत्र के गांव कैलापुर जसमौर स्थित बिजनौर दिल्ली हाईवे पर बीआईटी परिसर में प्रातः 9ः00 बजे से वृहद रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस रोजगार मेले के माध्यम से मुजफ्फरनगर व निकटस्थ स्थानों के युवाओं को विभिन्न 40 से अधिक प्रतिष्ठित कंपनियों में चयनित करने हेतु साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे। दसवीं, बारहवीं, स्नातक, आईटीआई, पॉलिटेक्निक इत्यादि सहित अन्य विषयों के विद्यार्थी एवं प्रशिक्षणार्थी के रूप में रोजगार मेले में लगभग 5000 युवा प्रतिभाग करने हेतु पात्र चुने गये हैं।

Full View

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेले के अंतर्गत आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम को लेकर सभी सम्बंधित विभागों के द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप प्रदान किया गया है। रोजगार मेले के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का संवाद कार्यक्रम है और वो जनप्रतिनिधियों से भी मिलेंगे। मंत्री कपिल देव ने गुरूवार को आयोजित होने वाले वृहद रोजगार मेले के शुभारम्भ समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए बुधवार को लखनऊ आवास से जिले के अधिकारियों व विद्यालयों के प्रधानचार्याे को वर्चुअल कांफ्रेस के माध्यम से आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने डीएम अरविंद मल्लप्पा बंगारी से तैयारियों की जानकारी ली और सुरक्षा व्यवस्था से लेकर अन्य बिन्दुओं पर उनको निर्देश दिये।

Similar News