फर्जी जमानत कराने वाले गैंग का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

धोखाधड़ी और गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद देवबंद निवासी फिरोज की कराई थी फर्जी जमानत, नौशाद ने सलीम बनकर दिया था कोर्ट को धोखा

Update: 2024-06-16 11:01 GMT

मुजफ्फरनगर। अपराधियों की मुकदमों में जमानत कराने के लिए फर्जी जमानतियों का पूरा गैंग काम कर रहा है। ऐसे में कई बार फर्जी जमानतियों के प्रकरण के कारण अपराधी पुलिस पकड़ से भी बाहर हो जाते हैं। ऐसे ही फर्जी जामिनानों के एक गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया है। इसने सलीम बनकर धोखाधड़ी और गैंगस्टर एक्ट के एक अपराधी की जमानत कराकर कोर्ट को धोखा दिया था। पुलिस अब इस गिरोह के दूसरे सदस्यों की तलाश में जुट गई है।

सीओ सिटी ब्योम बिन्दल ने बताया कि सिविल लाइन पुलिस टीम द्वारा रविवार को सराहनीय कार्य करते हुए अदालतों में फर्जी जमानती बनकर अपराधियों की जमानत कराने वाले गिरोह के एक सदस्य को दबोचा है। उन्होंने बताया कि ये आरोपी फर्जी कागजात बनाकर न्यायालय मंे नाम पता बदलकर जेल मंे बंद अपराधियों की फर्जी जमानत लेने का काम करता था। थाना नई मंडी में 2023 में दर्ज हुए धोखाधड़ी और गैंगस्टर के मुकदमों में आरोपी फिरोज पुत्र नासिर खां निवासी तल्हेडी चुंगी कस्बा देवबंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इसके बाद फिरोज की जमानत हो गई। जांच में पता चला कि फिरोज की जमानत कराने वाला जामिनान फर्जी है। इसको लेकर जांच शुरू कराई गई तो कई बड़े चौंकाने वाले खुलासे हुए। इस पर जांच अधिकारी प्रभारी निरीक्षक थाना सिखेडा अविनाश गौतम ने 30 मार्च 2024 को अपराधी फिरोज की फर्जी जमानत कराने वाले अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ सिविल लाइन थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी।

सीओ सिटी ब्योम बिन्दल ने बताया कि रविवार को दोपहर के समय थाना सिविल लाईन पुलिस द्वारा फर्जी कागजात तैयार कर फर्जी जमानत कराने वाले गैंग का खुलासा किया गया है। इसमें आरोपी नौशाद उर्फ गंजा पुत्र सुलेमान निवासी खालिद परचूनिया के सामने वाली गली मंे किरायेदार डब्बू का मकान सुजडू रोड़ खालापार थाना कोतवाली शहर को गिरफ्तार किया गया। सीओ के अनुसार आरोपी नौशाद द्वारा न्यायालय के समक्ष अपना नाम सलीम पुत्र अमीर अहमद निवासी निर्धना थाना चरथावल बताकर तथा अपने फर्जी और कूटरचित दस्तावेज तैयार कराकर अपराधी फिरोज पुत्र नासिर की जमानत करायी गयी है। इसके अन्य साथी फरार, जो गिरोह बनाकर फर्जी जमानत कराने का काम करते हैं, जिनकी पुलिस द्वारा गहनता से तलाश की जा रही है। उसके खिलाफ जानसठ और सिविल लाइन थाने में आर्म्स एक्ट तथा एनडीपीएस के मुकदमे भी पूर्व में दर्ज पाये गये हैं। आरोपी नौशाद को पुलिस टीम ने शहर के भोपा पुल के नीचे से गिरफ्तार किया है। टीम में एसएसआई कर्मवीर सिंह, कांस्टेबल मनोज कुमार और अनिल कुमार मौजूद रहे। 

Similar News