यूथ आइकन इकरा हसन की केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने संसद में की तारीफ

केन्द्रीय मंत्री के प्रशंसा करने पर इकरा हसन ने जताया आभार, अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लगाई वीडियो, इकरा हसन ने संसद में बालिकाओं के लिए ऊन में डिग्री कालेज और शामली में केंद्रीय और नवोदय विद्यालय खुलवाने की मांग की

Update: 2024-08-05 10:05 GMT

मुजफ्फरनगर। पड़ौसी जनपद शामली के अन्तर्गत कैराना से पहली बार लोकसभा चुनाव जीतकर संसद पहुंची सपा सांसद इकरा हसन ने अपनी पढ़ाई लंदन से की है। संसद के चल रहे मानसून सत्र में वे कैराना में बालिकाओं की शिक्षा के लिए कॉलेज खुलवाने की मांग कर चुकी हैं। इकरा हसन को अखिलेश यादव यूथ आइकन के तौर पर देखते हैं और कई बार खुले दिल और खुले मंच से वो इकरा हसन की काबलियत और सादगी की प्रशंसा भी कर चुके है। अब मोदी सरकार में शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान द्वारा इकरा हसन की सूझबूझ और संसद में उनके आचरण, मांग और व्यवहार को लेकर की गई प्रशंसा चर्चाओं में है। केंद्रीय मंत्री द्वारा इकरा हसन की तारीफ करने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को इकरा हसन ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है।

पिछले दिनों संसद में अपने पहले ही भाषण में जनपद शामली में रेल यातायात की समस्या को उठाते हुए हिन्दू समाज के तीर्थ क्षेत्र प्रयागराज और माता वैष्णो देवी के लिए सीधी ट्रेन शुरू कराने की मांग कर सभी का दिल जीतने का काम कर चुकी इकरा हसन ने अब अपने कैराना लोकसभा क्षेत्र में शिक्षा की समस्या बताते हुए केन्द्र सरकार से वहां पर शिक्षा का वातावरण सुगम और सरल बनाने के लिए नए कालेजों को स्थापित कराने के लिए केन्द्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से मांग की थी। जवाब देने के लिए जैसे ही शिक्षा मंत्री खड़े हुए तो उन्होंने सांसद इकरा हसन के संसद में दिए गये भाषण की तारीफ से अपनी बात की शुरूआत की।

Full View

इस दौरान केन्द्रीय शिक्षा मंत्री ने उनके भाषण को लेकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित उनकी वीडियो का भी जिक्र किया। इस पर इकरा हसन ने इंस्टाग्राम पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री की वीडियो प्रसारित करते हुए संसद में उनकी प्रशंसा करने के लिए उनका धन्यवाद किया है। दरअसल, पिछले दिनों सांसद इकरा हसन ने कैराना, ऊन में बालिकाओं के लिए डिग्री कालेज, शामली में केंद्रीय विद्यालय और नवोदय विद्यालय खुलवाने की मांग की थी। उन्होंने अंग्रेजी भाषा मे शिक्षा मंत्री से अनुरोध भी किया था। अब इंटरनेट मीडिया पर संसद भवन की एक वीडियो प्रसारित हो रही है। जिसमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री कैराना की सांसद इकरा हसन की तारीफ कर रहे हैं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा, कि एक नई सदस्य आई है इकरा हसन। मैंने अभी तक इंटरनेट मीडिया पर उनके भाषण की वीडियो देखी थी, लेकिन आज संसद में उनको बोलते हुए सुना है। मैं इकरा हसन को शुभकामनाएं देता हूं। इसके बाद इकरा हसन ने इंस्टाग्राम पेज पर इस वीडियो प्रसारित करते हुए प्रशंसा के लिए शिक्षा मंत्री धमेंद्र प्रधान का धन्यवाद किया।  

Similar News