योगी सरकार के मंत्री कपिल देव ने मोदी सरकार से मांगी दो रेलगाड़ी

राज्यरानी और संगम एक्सप्रेस ट्रेनों को मुजफ्फरनगर से चलाने की मांग लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव को सौंपा पत्र, अभी मेरठ से चलती हैं दोनों ट्रेन, अब सहारनपुर से चलाने की मांग, लखनऊ और प्रयागराज जाने वालों को मिलेगा लाभ

Update: 2024-08-25 11:37 GMT

मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के व्यवसायिक शिक्षा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता विभाग के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने मोदी सरकार से मुजफ्फरनगर जनपद के लिए दो एक्सप्रेस ट्रेन मांगी हैं। उन्होंने मेरठ से चलने वाली राज्यरानी और संगम एक्सप्रेस को मुजफ्फरनगर से होकर चलाये जाने के लिए रेल मंत्री से मिलकर उनको पत्र भी सौंपा और इन दोनों ट्रेनों को सहारनपुर से चलाये जाने की व्यवस्था लागू कराये जाने की मांग करते हुए कहा कि इससे लखनऊ और प्रयागराज जाने वाले यात्रियों को बड़ा लाभ होगा।

मिली जानकारी के अनुसार बीते शुक्रवार को यूपी सरकार के राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भेंट की और मेरठ से चलने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस और संगम एक्सप्रेस को सहारनपुर जंक्शन से संचालित कराये जाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के इस निर्णय के लागू होने से मुजफ्फरनगर के यात्रियों को बड़ी सुविधा होगी और लखनऊ व प्रयागराज जाने के लिए उनको अपनी यात्रा के लिए मेरठ से टिकट नहीं खरीदना पडे़गा।


विदित रहे, वर्तमान में गाड़ी संख्या 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस मेरठ से चलकर लखनऊ पहुंचती है और दूसरी गाड़ी संख्या 14164 संगम एक्सप्रेस मेरठ से चलकर कानपुर होते हुए प्रयागराज तक जाती है। दूसरी ओर, मुजफ्फरनगर से कानपुर के लिए कोई दैनिक ट्रेन भी नहीं है। मंत्री कपिल देव ने बताया कि उन्होंने जनपदवासियों की सुविधा के लिए इन दोनों गाड़ियों को मेरठ के स्थान पर सहारनपुर जंक्शन से शुरू किये जाने को लेकर रेल मंत्री से मुलाकात कर उन्हें पत्र लिखा है। यदि इन ट्रेनों का संचालन मुजफ्फरनगर से होकर किया जाएगा, तो जिले के नागरिकों को इससे बड़ी सुविधा होगी। मंत्री ने बताया कि रेल मंत्री ने उनकी मांग पर सकारात्मक विचार व्यक्त करते हुए भरोसा दिया है कि वो जल्द ही इस सम्बंध में निर्णय लेंगे।

Similar News