पंचायत चुनाव-एसएसपी अभिषेक यादव ने कसी कमर

कहा-कोई घटना हुई तो थानेदार होंगे जिम्मेदार, पुलिस अफसरों के साथ मिलकर थानेदारों को किया टाइट, लापरवाही न बरतने की दी हिदायत, असामाजिक तत्वों के साथ ही आपराधिक छवि के लोगों की निगरानी पर जोर

Update: 2020-12-29 10:45 GMT

मुजफ्फरनगर। जनपद में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने भी कमर कसनी शुरू कर दी है। गांवों में चुनावी सरगर्मी के बीच ही पहले शामली और इसके बाद मुजफ्फरनगर के तितावी थाना क्षेत्र में हुई हत्याओं के बाद पुलिस सतर्क हो रही है। एसएसपी अभिषेक यादव ने भी जनपद के थानेदारों के पेंच कसने शुरू कर दिये हैं। आज उन्होंने बैठक के दौरान पंचायत चुनाव में क्षेत्रों में असामाजिक तत्वों और आपराधिक छवि के लोगों की पूरी निगरानी करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि थानेदारों की कोई भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।  

मंगलवार को एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा आगामी पंचायती चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु पुलिस लाइन में जनपद के सभी राजपत्रित अधिकारी व थाना प्रभारियों के साथ मीटिंग की गयी तथा आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये। साथ ही चुनाव को प्रभावित करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उन पर त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। इस मीटिंग के दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने थानेदारों के पेंच कसते हुए कहा कि क्षेत्र में गांवों में कोई भी छोटे से छोटा विवाद होने पर सतर्कता बरती जाये। किसी भी रूप में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

पिछले दिनों तितावी थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी दूदाधारी में निवर्तमान प्रधान विनोद द्वारा अपने बेटों के साथ मिलकर नाली विवाद में ग्राम पंचायत अधिकारी की हत्या करने की घटना के बाद एसएसपी अभिषेक यादव ने सख्त कार्यवाही की है। इसी को दृष्टिगत रखते हुए सभी थानों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने गांवों में चौकीदारों को भी सक्रिय करते हुए आपसी विवादों की जानकारी एकत्र करते हुए कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं। गांवों में बाहरी लोगों को चिन्हित करने और असामाजिक तत्वों को मुचलका पाबंद करने पर भी पुलिस कप्तान ने जोर दिया है। उन्होंने वरिष्ठ अफसरों को क्षेत्र में लगातार निगरानी करने और रात्रि चैकिंग बढ़ाने गांव गांव जाकर सम्भ्रांत लोगों के साथ मीटिंग करते हुए शांति व्यवस्था में सहयोग के लिए प्रेरित करने पर बल दिया।

मीटिंग में एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय, एसपी देहात नैपाल सिंह, एसपी क्राइम दुर्गेश कुमार सिंह, सीओ सिटी कुलदीप सिंह, सीओ मण्डी धनंजय सिंह कुशवाहा, सीओ गिरिजा शंकर, सीओ शकील अहमद के अलावा सभी सीओ और थाना प्रभारी मौजूद रहे।

सोशल मीडिया ने किया भ्रमित, चुनाव अधिसूचना निकली फर्जी

मुजफ्फरनगर। मंगलवार को सोशल मीडिया पर आई एक खबर के कारण त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर भ्रम की स्थिति बनी रही। सोशल मीडिया पर पंचायत चुनाव की अधिसूचना एक फरवरी से लागू होने और चार चरणों में यूपी पंचायत चुनाव सम्पन्न होने के साथ साथ 8 मार्च को मतगणना होने की जानकारी दी गयी थी। इसको लेकर लोगों में सनसनी बनी रही है। कई लोगों ने फोन खड़खड़ाने भी शुरू कर दिये थे। सोशल मीडिया की इसी खबर को लेकर जनपद के कुछ प्रतिष्ठित अखबारों ने अपने डिजीजल प्लेटफार्म पर भी यह खबर जमकर चलानी शुरू कर दी। जिला प्रशासन से पता किया गया तो यह खबर फेक पाई गयी। निर्वाचन कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि एक फरवरी से पंचायत चुनाव के लिए कोई अधिसूचना जारी नहीं हुई है। यह खबर भ्रामक है। 

Tags:    

Similar News