श्याम बिहारी मिश्रा को मरणोपरांत भारत रत्न देने की आवाज बुलंद

नई दिल्ली आकाशवाणी ऑडिटोरियम में मनाया गया भारतीय उद्योग व्यापार मंडल का 43वां व्यापारी स्थापना दिवस

Update: 2024-08-09 10:33 GMT

नई दिल्ली। भारतीय उद्योग व्यापार मंडल का 43वें व्यापारी स्थापना दिवस रंग भवन, आकाशवाणी ऑडिटोरियम, सांसद मार्ग, नई दिल्ली में दिनांक 9 अगस्त 2024 को हर वर्ष की भांति मनाया गया जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबूलाल गुप्ता एवं संचालन राष्ट्रीय महामंत्री मुकुंद मिश्रा ने किया, जिसमें 27 प्रदेश के प्रदेश अध्यक्षों ने सहभागिता की।

अतिथि के रूप में भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक कंसल (पूर्व विधायक) भी मंचासीन रहे, जिसमें सभी प्रदेशों से पधारे प्रदेश अध्यक्षों ने अपनी व्यापारिक समस्याएं रखी। मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे व्यापारी कल्याण बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुनील सिंघि ने सभी को बहुत ध्यान से सुना। सुनील सिंघि ने सभी व्यापारिक समस्याओं को सुनकर कहा कि केंद्र सरकार से बात करके सभी व्यापारिक समस्याओं का समाधान कराया जाएगा।

अशोक कंसल ने अपने वक्तव्य में कहा कि व्यापारियों का भी प्रतिनिधित्व प्रदेश में राज्यसभा एवं विधान परिषद के सदस्य के रूप में कम से कम पांच सीट शिक्षक और स्नातक एमएलसी के रूप में मिलनी चाहिए। उन्होंने मांग की कि पंडित श्याम बिहारी मिश्रा (पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष) जिन्होंने पूरा जीवन व्यापारियों की सेवा में संघर्ष करते हुए बिता दिया उनको मरणोपरांत भारत रत्न मिलना चाहिए। मुजफ्फरनगर से साथ में दिनेश बंसल (प्रदेश संगठन मंत्री), बाबूराम (प्रदेश संगठन मंत्री), हिमांशु कौशिक (सभासद एवं जिला मीडिया प्रभारी), प्रवीण खेड़ा (नगर महामंत्री), पंकज अपवेजा, व मीरापुर, खतौली एवं पुरकाजी से सैकड़ो व्यापारियों ने भी सहभागिता की।

Similar News