सूजड़ू की इश्कबाज गजाला की मेरठ पुलिस को सरगर्मी से तलाश

देवर के इश्क में मदहोश अपने पति आदिल की हत्या कर फरार हुई गजाला, छोटे भाई के भाभी से थे अवैध सम्बंध, दोनों ने शादी करने और पैसा हड़पने के इरादे से चाय में नशीली गोलियां मिलाकर किया था आदिल का कत्ल

Update: 2024-08-15 11:14 GMT

मुजफ्फरनगर। मेरठ पुलिस ने सरधना क्षेत्र के आदिल हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया। पहले प्रॉपर्टी विवाद में आदिल की हत्या होने का संदेह गहरा रहा था, लेकिन अब पुलिस ने इन कत्ल के राज से जो पर्दा उठाया है, उसने रिश्तों को शर्मशार करने का काम किया है। अपने देवर से बने सम्बंधों पर निकाह की मुहर लगाने के लिए सूजड़ू की इश्कबाज गजाला ने ही अपने पति आदिल का कत्ल किया। पहला वार गजाला ने किया और इसके बाद छोटे भाई ने भाभी से बने अवैध जिस्मानी रिश्तों की खातिर बड़े भाई का गला रेतकर उसके हमेशा के लिए मौत की नींद सुला दिया। यह सारा खेल मृतक आदिल और परिवार के दूसरे लोगों को नशीली गोलियों वाली चाय पिलाने के बाद पूरी साजिश के साथ खेला गया। हत्या के बाद देवर और भाभी दोनों फरार हो गये थे, लेकिन पुलिस ने हत्यारोपी देवर को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा कर दिया, पर शातिर इश्कबाज गजाला पुलिस के हाथ नहीं लग पाई है। मेरठ पुलिस सरधना के नानू गांव से मुजफ्फरनगर के सूजडू तक उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है।


करीब एक सप्ताह पूर्व मेरठ जनपद के सरधना क्षेत्र के गांव नानू में आदिल का कत्ल कर दिया गया। आदिल की लाश उसके कमरे में ही खून से लथपथ बिस्तर पर पड़ी मिली। इस हत्याकांड से सनसनी फैल गई थी। पहले प्रॉपर्टी विवाद में आदिल का कत्ल होने का संदेह गहराया और पुलिस ने इसी दिशा में अपनी जांच को आगे बढ़ाया, लेकिन पुलिस जांच में दूसरा ही खेल सामने आया। आदिल की पत्नी गजाला ने ही अपने प्रेमी देवर गुलफाम के साथ मिलकर की पति आदिल की हत्या की थी। पुलिस ने आरोपी देवर गुलफाम को गिरफ्तार कर खुलासा किया कि दोनों के बीच ढाई साल से अवैध संबंध थे। आदिल को मारकर दोनों शादी करना चाहते थे। इसी कारण हत्याकांड को अंजाम दिया। आदिल के सिर पर बुगदे से पहला वार गजाला ने ही किया था। उसके बाद छोटे भाई गुलफाम ने अपने भाई आदिल को धारदार हथियार से काटकर नृशंस हत्याकांड को अंजाम तक पहुंचाया।

मेरठ पुलिस के अनुसार गांव नानू निवासी आदिल (27) पुत्र मोहम्मद रशीद को उसकी मौसी ने संतान नहीं होने के कारण गोद लिया था। इसके बाद वो अपनी मौसी के मेरठ के भूमिया पुल स्थित आवास पर रहता रहा। करीब साढ़े तीन साल पूर्व आदिल की शादी उसके परिजनों ने जनपद मुजफ्फरनगर के सूजडू निवासी गजाला के साथ कर दी थी। आदिल अपनी बीवी गजाला के साथ भूमिया पुल स्थित मौसी के घर ही रहता था, लेकिन वो कभी कभार बीवी को लेकर अपने माता पिता के पास गांव नानू भी आया जाया करता था। वहां पर काफी दिनों तक रहता भी था। शादी के करीब एक साल बाद ही गजाला का अपने देवर गुलफाम से प्रेम संबंध हो गया और दोनों अवैध रिश्तों में बंध गये। जब भी आदिल नानू जाता तो गजाला भी वहां जाने की जिद करती थी। वहां रहने के दौरान गजाला अपने साथ नींद की गोलियां लेकर जाती और आदिल के साथ ही दूसरे परिजनों को चाय में नशीली गोलियां घोलकर पिला देती, इसके बाद इश्कबाज गजाला अपने देवर की बाहों में चली जाती और दोनों जमकर इश्क लड़ाते। इसी बीच कारोबार के लिए आदिल अपनी बीवी गजाला को लेकर ससुराल सूजडू आ गया और यहीं पर रहने लगा।

बीते शुक्रवार को वह अपने गांव नानू गया था। गजाला भी उसके साथ गई। दोनों वहीं रूक गये थे। इसी दौरान गजाला और उसके देवर गुलफाम ने परिवार के सदस्यों को चाय में नींद की गोली दे दी। पुलिस के अनुसार जब परिवार के लोग गहरी नींद में सो गए तो रात करीब एक बजे गजाला ने साजिश के तहत सबसे पहले नशीली चाय के नशे में बेसुध अपने पति आदिल के सिर पर बुगदे से सिर पर वार किया। इस वार के कारण आदिल लहूलुहान होकर तड़पने लगा, तो दोनों घबरा गए। इसके बाद भाभी के प्रेम में अंधे हुए गुलफाम ने धारदार हथियार से अपने सगे भाई आदिल का गला रेत दिया और उसके शरीर पर कई वार किए। सारा बिस्तर खून से लथपथ हो गया। आदिल की चीख निकली तो परिजन भी जाग गये। कुछ देर बाद चीख पुकार होने पर मोहल्ले में जाग हो गई। गजाला चुपचाप दूसरे कमरे में चली गई थी, जबकि हड़बड़ाहट में गुलफाम जंगल में भाग गया था।


सीओ सरधना संजय कुमार जायसवाल ने आदिल की मौत से राज उठाते हुए बताया कि देवर भाभी ने अवैध संबंधों के चलते इस हत्याकांड को अंजाम दिया। आदिल को मारकर दोनों शादी करना चाहते थे। गुलफाम की तलाश में पुलिस लगातार दबिश दे रही थी। ऐसे में खुद को बुरी तरह फंसा देखकर गुलफाम ने बुधवार को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। इसके बाद आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। जबकि इश्कबाज गजाला पुलिस और परिवार को चकमा देकर फरार हो गई, उसकी तलाश की जा रही है। सीओ के अनुसार अवैध सम्बंधों को निकाह का नाम देकर जारी रखने की साजिश के साथ ही गुलफाम और गजाला की उसके पैसों पर भी नजर थी। आदिल ने कुछ समय पहले 60 लाख रुपये का एक मकान बेचा था। उसमें से 15 लाख रुपये पिता मोहम्मद रशीद को दे दिए थे। बाकी 45 लाख रुपये उसी के पास थे, जिसको वो प्रॉपटी में लगाना चाहता था। दोनों आरोपी आदिल को मारकर शादी करने के साथ ही यह धन भी हड़पना चाहते थे। 

Similar News