ENCOUNTER-हाशिम बाबा गिरोह के नौजवान शूटरों को किया लंगड़ा

मेरठ एसटीएफ और खतौली पुलिस से हुई मुठभेड़ में शातिर बदमाशों के पैरों में लगी गोलियां, पिस्टल, कारतूस और कार बरामद, दिल्ली में अफगान मूल के जिम संचालक की हत्या सहित कई मुकदमों में थे फरार

Update: 2024-09-19 11:26 GMT

मुजफ्फरनगर। दिल्ली की सड़क पर सरेआम अफगान मूल के निवासी जिम संचालक की गोलियों से भूनकर हत्या करने वाले हाशिम बाबा गिरोह के दो नौजवान शॉर्प शूटरों को मेरठ एसटीएम और खतौली पुलिस ने मुठभेड़ में पुलिस के असलाह के पीतल का तीखा स्वाद चखाकर घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया। इन दोनों बदमाशों पर हत्या और हत्या के प्रयास सहित अन्य मामलों में 11 मुकदमे दर्ज पाये गये हैं। इनका और भी आपराधिक इतिहास तलाश किया जा रहा है। दोनों ही बदमाश नौजवान हैं और हाशिम बाबा गिरोह में शॉर्प शूटर के रूप में आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने का काम करते हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनसे चोरी की एक कार और पिस्टल व कारतूस बरामद किये गये हैं। मेरठ एसटीएफ के एसपी गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में जुटे रहे।

एसटीएफ मेरठ ने मुठभेड़ के बाद हाशिम बाबा गैंग के दो शार्प शूटर को दबोच लिए। इनमें से एक बदमाश 12 सितंबर को दिल्ली में हुई अफगान मूल के जिम संचालक नादिर शाह की हत्या सहित हत्या और हत्या के प्रयास के चार मुकदमों में शामिल रहे थे। पुलिस की गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया गया। एसटीएफ मेरठ के एसपी बृजेश सिंह ने बताया कि अफगान मूल के जिम संचालक नादिर शाह की 12 सितंबर को ग्रेटर कैलाश-1 में सड़क पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एसटीएफ मेरठ की टीम ने खतौली पुलिस के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन के दोरान खतौली क्षेत्र में नादिर शाह की हत्या के आरोपी हाशिम बाबा गैंग गैंग के दो सदस्यों को मुठभेड़ के बाद दबोच लिया। बताया गया कि मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से दोनों बदमाश घायल हो गए, जिनकी पहचान असद आमीन पुत्र बाबुद्दीन निवासी सी 23/11 गली नंबर 4 चौहान बांगर ब्रह्मपुरी दिल्ली और अनस खान पुत्र अफसर खान निवासी सी 216 थर्ड फ्लोर गली नंबर 8 चौहान बांगर दिल्ली के रूप में हुई है। उन्होंने बताया दोनों बदमाशों से सेल्टोस कार, एक पिस्टल.32 बोर, एक पिस्टल .30 बोर एवं एक तमंचा एक तमंचा .32 बोर एवं छह कारतूस बरामद हुए हैं।

सीओ खतौली रामाशीष यादव ने बताया कि थाना खतौली पुलिस तथा एनडीआर दिल्ली की स्पेशल टीम व एसटीफ मेरठ की संयुक्त कार्यवाही में गुरूवार को अलसुबह 02 शातिर बदमाशों को दिल्ली देहरादून हाईवे भैंसी कट से ग्राम भैंसी कट के पास से मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया। सीओ ने बताया कि 18 सितम्बर की देर रात पुलिस को सूचना मिली थी कि मेरठ की ओर से एक सफेद रंग की सेल्टोस कार में शातिर बदमाश सवार होकर मुजफ्फरनगर की तरफ फरार हुए हैं। इन बदमाशों का पीछा दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल तथा एसटीएफ मेरठ की टीम कर रही थी। सूचना पर भैंसी कट पर खतौली थाना प्रभारी बृजेश कुमार शर्मा के नेतृत्व में पुलिस टीम ने बेरिकेडिंग करते हुए वाहनों की चैकिंग शुरू कर द थी।

सेल्टोस कार आती दिखाई दी तो उसमें सवार बदमाशों ने पुलिस टीम को देखकर अपनी कार दिल्ली देहरादून हाईवे से भैंसी मार्ग की ओर मोड़ दी। खतौली पुलिस इनके पीछे लग गई तथा तब तक दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल तथा एसटीएफ मेरठ की टीम भी पहुंच गई थी। कुछ दूर चलने के बाद बदमाशों की गाड़ी तेज गति में असंतुलित होकर सड़क के किनारे शीशम के पेड़ से टकरा गई। पुलिस टीम द्वारा बदमाशों का घेराव किया उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें दोनों बदमाश पैर में गोली लगने के कारण घायल हो गये और पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। इन शातिरों को दबोचने वाली पुलिस टीम में मुख्य रूप से दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम एनडीआर के इंस्पेक्टर शिवकुमार और सतीश राणा, एसटीएफ मेरठ के निरीक्षक सुनील कुमार, खतौली थाना प्रभारी इंस्पेक्टर बृजेश कुमार शर्मा और खतौली थाने से उप निरीक्षक नंदकिशोर शर्मा, कांस्टेबल तेजवीर सिहं और अनिल कुमार शामिल रहे।

बदमाशों की आठ गोलियों को पुलिस ने दिया धोखा, पुलिस की चार गोलियों में दो पैरों में धंसी

मुजफ्फरनगर। हाशिम बाबा गिरोह के शातिर नौजवान शॉर्प शूटरों से दिल्ली, मेरठ और खतौली पुलिस टीम की हुई मुठभेड़ के दौरान पिस्टल और तमंचा रखकर चल रहे कार सवार बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर निशाना साधते हुए आठ गोलियां चलाई, इन सभी आठ गोलियों को पुलिस कर्मी धोेखा देने में कामयाब रहे, लेकिन मजे की बात यह है कि पुलिस टीम में शामिल चार इंस्पेक्टरों सहित सात पुलिस कर्मियों ने बदमाशों को पकड़ने के लिए चार गोलियां ही चलाई, जिनमें से दो गोलियां बदमाशों के पैरों में जाकर धंस गई और दौड़ते बदमाशों को लंगड़ा कर दिया।

एसटीएफ मेरठ के एसपी के अनुसार खतौली थाना क्षेत्र में हुई हाशिम बाबा गिरोह के शातिर बदमाशों अनस खान और असद अमीन के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान घायल बदमाशों ने पुलिस पार्टी पर आठ राउंड फायरिंग की। जबकि उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने चार राउंड फायरिंग की। बताया कि अनस खान की आयु करीब 18 साल है और असद अमीन की उम्र 21 साल है। सीओ खतौली राम आशीष यादव ने बताया कि पकड़े गये ये दोनों बदमाश कुख्यात हाशिम बाबा गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं तथा इनमें शामिल अनस खान दिल्ली में हत्या व हत्या के प्रयास के 04 अभियोगों में वांछित है। उसके द्वारा ही अफगान मूल के जिम संचालक की सरेआम गोलियां मारकर हत्या कर दी थी। अनस पर छह मुकदमे दर्ज पाये गये हैं। जबकि असद अमीन के खिलाफ पांच मुकदमे दर्ज मिले हैं। 

Similar News