undefined

ताइवान में 7.7 तीव्रता का भूकंप, चार की मौत और 50 से ज्यादा घायल, दर्जनों इमारतें तबाह

ताइवान में 7.7 तीव्रता का भूकंप, चार की मौत और 50 से ज्यादा घायल, दर्जनों इमारतें तबाह
X

ताइवान में बुधवार सुबह जोरदार भूंकप आया है। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण ;यूएसजीएसद्ध के मुताबिक भूकंप की तीव्रता 7.7 आंकी गई है। भूकंप के झटकों से शहर के कई हिस्सों में बिजली गुल हो गई। दक्षिणी जापान और फिलीपींस के द्वीपों के लिए सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई है। ढही इमारतों में जिंदा बचे लोगों की आपातकालीन कर्मचारी तलाश कर रहे हैं। न्यू ताइपे शहर के झिंडियन जिले में इमारतों को नुकसान पहुंचा। बचावकर्मी फंसे हुए लोगों की तलाश कर रहे हैं। क्षतिग्रस्त इमारत से बचाए जाने के बाद एक व्यक्ति की सहायता करते बचाव कर्मचारी।

ताइवान में आए भूकंप में अब कम से कम चार लोगों के मारे जाने की खबर है। राष्ट्रीय अग्निशमन एजेंसी ने बताया कि हुआलीन काउंटी में चार लोगों की मौत हो गई। इंडिया ताइपे एसोसिएशन ने भूकंप को देखते हुए ताइवान में रहने वाले सभी भारतीय नागरिकों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन स्थापित की है। मोबाइल नंबर 0905247906 और ईमेल ंक.पजं/उमं.हवअ.पद जारी किया गया है।

जापान मौसम विज्ञान एजेंसी के अनुसार, जापान में भूकंप के बाद सुनामी आने वाली अटकलों को टाल दिया गया है। फिलहाल ऐसा कोई अलर्ट नहीं है।

ताइवान के अग्निशमन विभाग ने बुधवार को बताया कि द्वीप के पूर्वी तट पर 7.7 तीव्रता के भूकंप के बाद अब तक एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 50 से अधिक घायल हो गए हैं। एक और तस्वीर सामने आ रही है। इस बार ताइवान के पूर्वी तट से दूर जिउलिन से भूस्खलन की फोटो सामने आई है।

Next Story