undefined

गाली-गलौच को लेकर पालिका में हंगामा, तालाबंदी

ईओ कार्यालय पर पहुंचे व्यक्ति पर कर्मचारियों ने लगाया अभद्रता करने का आरोप, पिटाई के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा

गाली-गलौच को लेकर पालिका में हंगामा, तालाबंदी
X

नगरपालिका परिषद् में सोमवार को दोपहर के समय बड़ा हंगामा खड़ा हो गया। ईओ से मिलने के लिए पहुंचे एक व्यक्ति को जब अपने कार्यालय से ईओ गायब मिले तो उसका पारा चढ़ गया। आरोप है कि इस व्यक्ति ने ईओ के साथ ही वहां पर कार्यरत कई कर्मचारियों के साथ गाली गलौच करते हुए गंभीर अभद्रता की। जबकि व्यक्ति का कहना है कि उसको कई कर्मचारियों ने मिलकर पिटाई कर बेइज्जत किया। व्यक्ति की शिकायत पर कोतवाली पुलिस पालिका में पहुंची और कर्मचारियों से पूछताछ करते हुए उनको कोतवाली ले जाने का प्रयासा किया तो मामला और ज्यादा बिगड़ गया। संगठन के पदाधिकारियों के आह्नान पर मान सम्मान की खातिर कर्मचारी आंदोलन पर उतर आये और तत्काल ही कामकाज बंद करते हुए कार्यालयों में तालबंदी कर हड़ताल का ऐलान करते हुए टाउनहाल में ही प्रदर्शन शुरू कर दिया। बाद में संगठन के पदाधिकारियों के साथ कर्मचारी कोतवाली पहुंचे और आरोपी व्यक्ति के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न करने तथा दस्तावेज फेंकने और अभद्रता के आरोप में कार्यवाही की मांग करते हुए तहरीर दी।

सोमवार को नगरपालिका परिषद् में दोपहर के समय अचानक ही हंगामा बरपा हो गया। शहर के मौहल्ला सिविल लाइन निवासी नागरिक पुष्पेन्द्र कुमार, जोकि खुद को हिन्दूवादी संगठन का कार्यकर्ता भी बताता है, अपने किसी कार्य से पालिका कार्यालय टाउनहाल पहुंचा था। बताया गया कि वो जब ऊपरी मंजिल पर स्थित ईओ हेमराज सिंह के कार्यालय पर पहुंचा तो कार्यालय बंद मिला। कर्मचारी से पूछने पर पता चला कि ईओ नहीं आये हैं। आरोप है कि इसके बाद पुष्पेन्द्र अचानक ही गाली गलौच करने लगा। उसको कर्मचारियों ने रोका तो उनके साथ भी अभद्रता की। इसके बाद वहां पर हंगामा खड़ा हो गया। कुछ कर्मचारी गुस्से में आ गये और पुष्पेन्द्र को कई थप्पड़ रसीद कर दिये। कुछ कर्मियों ने बीच बचाव कराकर मामले को तब तो संभाल लिया, लेकिन कुछ ही देर बाद पुष्पेन्द्र कोतवाली पुलिस के साथ पालिका पहुंचा और कई कर्मचारियों पर मारपीट करने के आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की। टाउनहाल पहुंचे पुलिस कर्मियों ने पूछताछ की और आरोपी बताये गये कर्मचारियों को थाने बुलाया गया। इसी को लेकर कर्मचारियों में रोष उत्पन्न हो गया।

कर्मचारियों के मान सम्मान के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाते हुए कर्मचारी एकजुट हुए और स्वायत्त शासन कर्मचारी संगठन के शाखा अध्यक्ष ब्रजमोहन तथा महामंत्री सुनील वर्मा के साथ कर्मचारियों ने कामकाज बंद करते हुए कार्यालयों में तालाबंदी कर दी और कार्यालय परिसर में एकत्र होकर प्रदर्शन करने लगे। बाद में सभी कर्मचारी संगठन के प्रांतीय उपाध्यक्ष एवं पालिका के कार्यवाहक कार्यालय अधीक्षक ओमवीर सिंह के नेतृत्व में शहर कोतवाली पहुंचे तथा पुष्पेन्द्र पर कार्यालय में अभद्रता करने और सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, सरकारी दस्तावेजों को उठाकर फेंकने तथा हंगामा व अभद्रता करने के आरोप लगाते हुए तहरीर दी। कर्मचारियों ने शहर कोतवाली प्रभारी से मिलकर आरोपी व्यक्ति के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। संगठन के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी कि यदि कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया तो अनिश्चिितकाल के लिए पालिका को बंद कर दिया जायेगा और आंदोलन पर चले जायेंगे। शहर कोतवाल महावीर सिंह ने कहा कि दोनों ही पक्षों की ओर से पुलिस को शिकायत मिली है। मामले में जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्यवाही की जायेगी।

पालिका कर्मियों के प्रदर्शन के दौरान कर अधीक्षक नरेश कुमार शिवालिया, ओमवीर सिंह, ब्रजमोहन सिंह, सुनील वर्मा, तनवीर आलम, कैलाश कुमार, राजीव वर्मा, गगन महेन्द्रा, मौ. सालिम, मैनपाल सिंह, अशोक ढींगरा, मनोज कुमार, फिरोज खान, दुष्यंत कुमार, अशोक पाल, सोनू मित्तल, प्रवीण कुमार, संदीप यादव, गोपीचंद वर्मा, आकाश दीप, नदीम खां, सतेन्द्र कुमार, विकास कुमार, अभिषेक, नितिन कुमार आदि कर्मचारी शामिल रहे।

ईओ अजीत सिंह के साथ भी हुई थी अभद्रता

आज जिस व्यक्ति के कारण पालिका के कर्मचारियों को कार्यालयों में ताला लगाकर प्रदर्शन करने पर विवश होना पड़ा है, वह पुष्पेन्द्र कुमार पालिका में कई बार इस तरह की हरकत कर चुका है। पूर्व में पालिका के ईओ रहे अजीत सिंह के कार्याकाल के दौरान भी पुष्पेन्द्र कुमार ने उनके कार्यालय में जाकर अभद्रता की थी। उस दौरान भी कुछ कर्मचारियों ने पुष्पेन्द्र को सबक सिखाया था। वह मामला भी काफी हंगामेदार रहा था। इसके बाद भी कई बार पुष्पेन्द्र पालिका पहुंचकर हंगामा करता रहा है। पालिका के कुछ लोग इस व्यक्ति की दिमागी शक्ति को ठीक नहीं बताते हैं और उसके आने के बाद उसका सामना करने से भी कतराते हैं ताकि कोई विवाद उत्पन्न न हो पाये।

Next Story