undefined

MUZAFFARNAGAR---पोक्सो कोर्ट में पेश हुई अभिनेता नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया

दिल्ली से वकील के साथ आई आलिया ने अदालत से मांगा प्रोटेस्ट के लिए समय

MUZAFFARNAGAR---पोक्सो कोर्ट में पेश हुई अभिनेता नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया
X

मुजफ्फरनगर। अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी शनिवार को पाॅक्सो कोर्ट में हाजिर हुई। ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ दर्ज मुकदमे में प्रोटेस्ट दाखिल करने के लिए समय मांगा। अदालत ने अगली सुनवाई के लिए सात नवंबर की तिथि तय की है। साल 2020 में आलिया ने मुंबई के वर्सोवा थाने में अपने देवर पर उनके साथ गलत हरकत को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत थी कि वह 2012 में अपने ससुराल बुढ़ाना गई थीं। उसी दौरान उनके देवर ने गलत हरकत की, जिसके बाद उन्होंने वर्सोवा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी। बाद में यह मामला बुढ़ाना कोतवाली भेज दिया गया था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छेड़छाड़ के मामले में फिल्म स्टार नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी शनिवार को कोर्ट में पेश हुई। छेड़छाड़ के मामले में दर्ज कराई गई रिपोर्ट पर पुलिस एफआर के विरु( उन्होंने प्रोटेस्ट करने के लिए कोर्ट से समय मांगा। पोक्सो एक्ट कोर्ट ने उन्हें 7 नवंबर तक का समय दिया है। 27 जुलाई 2020 को फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया सिद्दीकी ने मुंबई के वर्सोवा थाने में देवर मिनाजुद्दीन सहित पांच पर एफआईआर दर्ज कराई थी। आरोप था कुछ वर्ष पहले जब वह बुढाना में अपनी ससुराल आई थी तो नवाजुद्दीन के छोटे भाई मिनाजुद्दीन ने उसकी बेटी से छेड़छाड़ की थी। विरोध करने पर उसके देवर फैजुद्दीन और अयाजउद्दीन ने उसके साथ मारपीट की थी। उसकी सास मेहरुन्निसा और नवाजुद्दीन ने उसे इस मामले में धमकाते हुए चुप रहने को कहा था।

इस मामले में नवाजुद्दीन सिद्दीकी सहित पांच लोगों के विरु( मुकदमा दर्ज हुआ था। पुलिस ने विवेचना कर साक्ष्य न मिलने की बात कहते हुए कोर्ट में एफआर दाखिल कर दी थी। पोक्सो एक्ट कोर्ट की ओर से आलिया सिद्दीकी को नोटिस जारी किए गए थे। शनिवार को आलिया सिद्दीकी अपने अधिवक्ता के साथ कोर्ट में पेश हुई और एफआर के विरु( प्रोटेस्ट दाखिल करने के लिए समय मांगा। आलिया के अधिवक्ता की ओर से पोक्सो एक्ट कोर्ट के जज रितेश सचदेवा के समक्ष एक अर्जी दाखिल की गई। विशेष लोक अभियोजक प्रदीप बालियान ने बताया कि कोर्ट ने इस मामले में सुनवाई के लिए 7 अब नवंबर की तिथि निर्धारित कर दी है। पीड़िता का कहना था कि उसके देवर मिनाजुद्दीन ने उसकी बेटी के साथ छेड़छाड़ की थी। विरोध करने पर उसके साथ मारपीट की गई और पति ने उसे पुलिस से शिकायत नहीं करने दी थी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नवाजुद्दीन सिद्दीकी की गिरफ्तारी के विरुद्ध स्टे कर दिया था। इस प्रकरण में 16 अक्तूबर 2020 को मुकदमे के तत्कालीन विवेचक वीर नारायण सिंह के साथ आलिया सिद्दीकी ने सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट में बयान दर्ज कराए थे। तब आलिया ने अदालत में आरोपों का समर्थन किया था। आज शनिवार में बार संघ का नियमित नो वर्क रहने के कारण कोर्ट में ज्यादा भीड़भाड़ नहीं थी और आलिया चुपचाप यहां पर पहुंची थी। वो अपने वकील के साथ कार में आई थी और इसकी किसी को भी भनक नहीं लगी। कोर्ट के पेशी के बाद मीडिया कर्मियों ने आलिया से बातचीत का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए कुछ भी कहने से इंकार कर दिया कि अभी वक्त नहीं है, बाद में इस बार में बात की जायेगी। इसके बाद वो अपने वकील के साथ कार में सवार होकर दिल्ली के लिए निकल गई।

Next Story