undefined

SUMMER CAMP-एम.जी. पब्लिक स्कूल में समर कैंप का रंगारंग समापन

प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग ने कहा कि समर कैंप जैसे आयोजन ही बच्चों की क्षमताओं और प्रतिभाओं को सामने लाने में सहायक साबित होते हैं।

SUMMER CAMP-एम.जी. पब्लिक स्कूल में समर कैंप का रंगारंग समापन
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल में चल रहे आठ दिवसीय समर कैंप का रंगारंग प्रस्तुतियों के बीच विधिवत समापन हुआ। समर कैंप के सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। समापन कार्यक्रम में बच्चों ने अपनी नृत्य प्रस्तुतियों से सभी का मन मोहा तो वहीं समर कैंप में आर्ट एण्ड क्राफ्ट तथा चित्रकला के माध्यम से तैयार की गई विभिन्न सामग्री की प्रदर्शनी के सहारे अपनी प्रतिभा को साबित करने का सराहनीय प्रयास किया।


एम.जी. पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने बताया कि ग्रीष्मकालीन अवकाश के अन्तर्गत विद्यालय के प्राईमरी विंग में आठ दिवसीय समर कैंप बेहद उत्साहित वातावरण में आयोजित किया गया। इस दौरान बच्चों के सर्वांगीण विकास को ध्यान में रखते हुए उनकी प्रतिभाओं के अनुसार विभिन्न गतिविधियों में प्रतिभाग कराया गया। बच्चों ने समर कैंप में सराहनीय स्तर से प्रदर्शन किया और इस अवसर पर भरपूर आनंद उठाया। उन्होंने बताया कि समापन समारोह में बच्चों के माता-पिता के समक्ष प्रतिभा प्रदर्शन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों ने अपनी नृत्य प्रतिभा का मंचीय प्रदर्शन करते हुए मनमोहक प्रस्तुतियां दीं।


समर कैंप के दौरान कक्षा 1 से 8 तक के शिक्षार्थियों ने कला और शिल्प, मेहंदी, सुलेख, नृत्य, योग तथा विभिन्न प्रकार के खेलकूद और नॉन फायर कुकिंग जैसी विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया और अपनी क्षमता का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर पूरे हफ्ते बच्चों के द्वारा समर कैंप में तैयार की गई विभिन्न प्रकार की कलाकृतियां, मेहंदी डिजाइन, वेस्ट मेटेरियल से सजावटी वस्तुओं की प्रदर्शन भी लगाई गई। बच्चों के माता पिता ने इसका अवलोकन करते हुए अपने अपने बच्चों की प्रतिभा को नजदीक से देखा और समझा।


प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग ने अपने सम्बोधन में कहा कि बच्चों के व्यक्तित्व को निखारने में स्कूल की बड़ी भूमिका रहती है। समर कैंप जैसे आयोजन ही बच्चों की क्षमताओं और प्रतिभाओं को सामने लाने में सहायक साबित होते हैं। छुट्टियों का समय परिवार को नजदीक से समझने का होता है, ऐसे में माता पिता अपने बच्चों को समय देने का प्रयत्न करें, उनको मोबाइल से दूर रखकर दादी और नानी की कहानियों से संस्कार देने का काम करें। अपने बच्चों की प्रतिभा को परखें और उसी के अनुसार उनको जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम में समर कैंप में प्रतिभाग करने वाले सभी बच्चों को प्रधानाचार्या श्रीमति मोनिका गर्ग द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने समर कैंप की सफलता के लिए माता-पिता और शिक्षक व शिक्षिकाओं का आभार भी प्रकट किया।

Next Story