undefined

हरेन्द्र मलिक ने उद्योगपतियों के लिए संसद में उठाई ये मांग

सपा सांसद हरेन्द्र मलिक ने मोदी सरकार से मुजफ्फरनगर तक मांगी रैपिड रेल, कहा-उद्योगों के प्रदूषण से बीमार हो रहे लोग, कार्यवाही की जाये

हरेन्द्र मलिक ने उद्योगपतियों के लिए संसद में उठाई ये मांग
X

मुजफ्फरनगर। सपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं सांसद हरेन्द्र मलिक ने गुरूवार को संसद में कार्यवाही के दौरान मुजफ्फरनगर के उद्योगपतियों के लिए मेरठ तक चल रही रैपिड रेल को मुजफ्फरनगर तक किये जाने की मांग उठाई। उन्होंने जनपद को गेटवे ऑफ एनसीआर बताते हुए कहा कि एनसीआर में शामिल होने के बावजूद भी इस जिले को वो सुविधा नहीं मिल पाई, जो वहां दी जानी चाहिए थे। उन्होंने औद्योगिक प्रदूषण और इसके कारण हो रही गंभीर बीमारियों का मुद्दा उठाते कहा कि ऐसे उद्योगों के खिलाफ सरकार को कार्यवाही करनी चाहिए।


सांसद हरेन्द्र मलिक ने कहा कि मैं मुजफ्फरनगर जनपद से आता हूं, जिसे गेटवे ऑफ एनसीआर कहा जाता है, एनसीआर में सम्मिलित होने के बावजूद भी हम लोग विभिन्न विसंगतियों से जूझते हैं। सांसद ने कहा कि अभी सरकार ने रैपिड रेल चलाई है, जो दिल्ली से चलकर मेरठ के आखिर पर जाकर रुक गई, ये रेल मुजफ्फरनगर तक नहीं गई है। जबकि मुजफ्फरनगर जनपद में सबसे ज्यादा उद्योग धंधे है, वहां के लोग उद्योग-धंधों का दंश तो झेल रहे हैं, उनके दूषित पानी से कैंसर पैदा हो रहा है, कैंसर के साथ ही लोगों में आंख, दिल और फेफड़ों की बीमारी पनप रही है। परन्तु सुविधा नहीं मिल रही है। रैपिड रेल को यदि मुजफ्फरनगर तक कर दिया जाये तो लोगों को सुलभ आवागमन की सुविधा मिलेगी और व्यापार भी फले-फूलेगा, लोगों की जान भी बचेगी। मेरा आपके माध्यम से सरकार से अनुरोध है कि इस रैपिड रेल को मुजफ्फरनगर तक कर दिया जाये। सांसद हरेन्द्र मलिक ने प्रदूषण का मुद्दा भी उठाते हुए कहा कि जिन उद्योगों के कारण लोगों की आंख और फेफड़े खराब हो रहे हैं, कैंसर फैल रहा है साथ ही भूगर्भ जल प्रदूषित हुआ है, उनके खिलाफ भी कार्यवाही कराते हुए लोगों को सुविधा प्रदान करने का काम किया जाये।

Next Story