undefined

एम.जी. पब्लिक स्कूल में चिकित्सा शिविर आयोजित, 211 रोगियों को मिला लाभ

प्रधानाचार्या मोनिका गर्ग ने बताया कि निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के साथ ही मानसिक रोग चिकित्सा परामर्श शिविर का भी आयोजन हुआ।

एम.जी. पब्लिक स्कूल में चिकित्सा शिविर आयोजित, 211 रोगियों को मिला लाभ
X

मुजफ्फरनगर। एम.जी. पब्लिक स्कूल के प्रांगण में आयोजित किये गये निःशुल्क चिकित्सा परामर्श शिविर में नेत्र रोग और साइकेट्री चिकित्सा के विशेषज्ञ चिकित्सकों ने अपनी सेवा प्रदान करते हुए यहां आये हुए करीब 211 रोगियों को उचित परामर्श के साथ उपचार प्रदान कर लाभान्वित किया। शिविर में रोगियों को निःशुल्क दवाईयों का भी वितरण किया गया।

एम.जी. पब्लिक स्कूल प्रांगण में विद्यालय के संस्थापक अध्यक्ष स्वर्गीय हरबंस लाल गोयल एवं स्वर्गीय विमलावती देवी की पुण्य स्मृति में वरदान धर्मार्थ नेत्र सेवा संस्थान, गाजियाबाद के सहयोग से आँखों के निःशुल्क विराट चिकित्सा शिविर के साथ ही मानसिक रोग चिकित्सा परामर्श शिविर का आयोजन प्रत्येक माह के चौथे रविवार को प्रातः 10 बजे से 01 बजे तक किया जा रहा है। आज शिविर का शुभारंभ एम.जी. पब्लिक स्कूल मैनेजमेंट कमेटी के कोषाध्यक्ष श्री रोहित सिंघल, कमेटी के उपाध्यक्ष श्री विनीत सिंघल एवं प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने संयुक्त रूप से किया।


प्रधानाचार्या श्रीमती मोनिका गर्ग ने बताया कि विद्यालय प्रांगण में रविवार को निःशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के साथ ही मानसिक रोग चिकित्सा परामर्श शिविर का भी आयोजन किया गया। इसमें वरदान नेत्र चिकित्सा संस्थान, गाजियाबाद के चिकित्सकों ने नेत्र रोगियों का परीक्षण किया तो वहीं मानसिक रोग विशेषज्ञा डा. प्राची जैन (एमबीबीएस, एमडी साइकेट्री) ने अपनी सेवा प्रदान की और रोगियों का निःशुल्क उपचार किया। विशेषज्ञों चिकित्सकों ने उचित परामर्श देने के साथ ही निःशुल्क दवाईयां भी उपलब्ध कराई। यहां पर मोतियाबिंद वाले मरीजों को आधुनिक आईओएल विधि से लेंस लगाकर आपरेशन कराने की सुविधा के साथ ही शिविर में आंखों की जांच, दवाई, आपरेशन, आना-जाना, रहना और खाना निःशुल्क प्रदान करने की व्यवस्था की गयी है। आज नेत्र शिविर में 191 नेत्र रोगियों का चिकित्सकों द्वारा परीक्षण किया गया। मोतियाबिन्द पाये जाने पर 65 रोगियों का चयन निःशुल्क आॅपरेशन के लिए हुआ।


इसके अतिरिक्त मानसिक रोग परामर्श शिविर में साइकेट्रिक्स डा. प्राची जैन ने 20 रोगियों का उपचार करते हुए उनकी मनोदशा सुधारने को काउंसलिंग के दौरान उचित परामर्श और मार्गदर्शन के साथ निःशुल्क दवाईयां प्रदान कर सेवा दी। शिविर में वरदान सेवा संस्थान की टीम से नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. अतुल त्यागी, मणिप्रकाश त्यागी, सतीश गौड एडवोकेट, डा. अजहर हुसैन, अनिल कुमार ने सेवा दी। शिविर के आयोजन में विद्यालय के स्टाफ का सराहनीय सहयोग रहा। रोगियों के जलपान की व्यवस्था भी की गई थी।

Next Story